NDTV Khabar

पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान ने किस बात पर कहा, मैं 'शिव तांडव' नहीं करूंगा

पिछले दिनों विधानसभा चुनावों में हार का सामना करने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि 7 जनवरी से शुरू हो रहे विधानसभा चुनाव में वह कोई 'शिव तांडव' नहीं करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान ने किस बात पर कहा, मैं 'शिव तांडव' नहीं करूंगा

शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि मैं जोड़-तोड़ की राजनीति में भरोसा नहीं करता हूं. 

नई दिल्ली :

पिछले दिनों विधानसभा चुनावों में हार का सामना करने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 7 जनवरी से शुरू हो रहे विधानसभा चुनाव में वह कोई 'शिव तांडव' नहीं करेंगे. शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि मैं जोड़-तोड़ की राजनीति में भरोसा नहीं करता हूं. जीत और हार लोकतंत्र का हिस्सा है. उन्होंने कहा, ‘हाल ही में हुए चुनावों में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत पाने में विफल रही है जबकि भाजपा को पहले से अधिक मत मिले हैं. मैं ‘जोड़-तोड़' या ‘घटिया' राजनीति में विश्वास नहीं रखता हूं. सबसे बड़ी पार्टी को सरकार चलाने का अधिकार होना चाहिए'. अगर कांग्रेस सरकार जनहित के काम करती है तो प्रमुख विपक्षी पार्टी होने के नाते भाजपा सहयोग करेगी लेकिन ऐसा नहीं होने पर पार्टी विरोध करेगी . किसानों की कर्जमाफी के ऐलान बारे में पूछे जाने पर चौहान (Shivraj Singh Chauhan)  ने कहा कि केवल कर्ज माफ कर देना किसानों की मदद के लिए पर्याप्त नहीं है.

मध्य प्रदेश : कमलनाथ के शपथग्रहण में 'मामा' शिवराज ने जीता सबका दिल, देखें Video


टिप्पणियां

शिवराज चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से जब यह पूछा गया कि क्या वह दिल्ली की राजनीति में सक्रिय होंगे तो इस पर उन्होंने कहा, ‘मैं पार्टी का एक ईमानदार कार्यकर्ता हूं. पार्टी मुझे जो कहेगी मैं करूंगा, लेकिन मेरा व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि मैं मध्य प्रदेश के 7.5 करोड़ जनता से जुड़ा हूं '. आपको बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य की कुल 230 सीटों में से 114 पर जीत हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बन गई थी, जबकि BJP को 109 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. इनके अलावा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) को दो, समाजवादी पार्टी (SP) को एक सीट मिली थी, जबकि चार सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते थे. बाद में, BSP तथा SP ने कांग्रेस को समर्थन देकर उनकी सरकार बनवा दी. (इनपुट- भाषा से भी)

VIDEO: चौथी बार सत्ता में नहीं लौट पाए शिवराज चौहान


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement