Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सामने आया भय्यूजी महाराज का सुसाइड नोट, कहा- सिर्फ इस वजह से कर रहा हूं खुदकुशी

भय्यूजी महाराज के निधन के बाद पुलिस को उनका एक सुसाइट नोट मिला है. सुसाइड नोट में लाइनों से ही भय्यूजी महाराज यह बता गए कि वह कितने तनाव में थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सामने आया भय्यूजी महाराज का सुसाइड नोट, कहा- सिर्फ इस वजह से  कर रहा हूं खुदकुशी

भय्यूजी महाराज ने गोली मारकर की खुदकुशी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सामने आया भय्यूजी महाराज का सुसाइड नोट
  2. बताया क्यों कर रहे हैं खुदकुशी
  3. उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली
इंदौर:

आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने आज को खंडवा रोड स्थित आवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. इंदौर के बॉम्बे अस्पताल में उनकी मौत की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि भय्यूजी महाराज ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से अपने सिर में गोली मारी. गोली की आवाज सुनने के बाद उनके आवास में मौजूद लोग उनके कमरे की ओर दौड़े फिर घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. भय्यूजी महाराज के मौत के बाद पुलिस को उनका एक सुसाइट नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखी चंद लाइनों से ही भय्यूजी महाराज यह बता गए कि वह कितने तनाव में थे.

यह भी पढ़ें: आध्यात्मिक गुरु भय्यू जी महाराज ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

पुलिस को मिले भय्यूजी महाराज के सुसाइट नोट में लिखा गया, ‘पारिवारिक जिम्मेदारियां को संभालने के लिए किसी को वहां होना चाहिए. मैं बेहद परेशानी में हूं और तनाव के साथ जा रहा हूं.’ मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने अभी हाल ही में उनको राज्यमंत्री का दर्जा दिया था. भय्यूजी महाराज के मौत पर शिवराज सिंह ने गहरा शोक जताया. सीएम शिवराज सिंह के अलावा बीजेपी और कांग्रेसी नेताओं ने भी उनके मौत पर शोक जताया.
 

suicide note of bhaiyyuji maharaj

यह भी पढ़ें: आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज के निधन पर CM शिवराज सहित इन बड़े नेताओं ने जताया शोक

टिप्पणियां

भय्यूजी महाराज उस समय चर्चा में आये थे जब अन्ना आंदोलन के समय उन्होंने सरकार के साथ बातचीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. उस आंदोलन के समय शरद यादव ने भय्यू जी महाराज की आलोचना भी की थी. भय्यू जी महाराज के भक्तों में कई नामी-गिरामी की हस्तियां शामिल थीं. वह पहले फैशन डिजाइनर थे बाद में अध्यात्म की ओर मुड़ गए भय्यू महाराज को मॉडर्न और राष्ट्रीय संत माना जाता था. उन्होंने करीब 49 साल की उम्र में दूसरी शादी की थी. उन्होंने पहली पत्नी की मौत होने के बाद बेटी कुहू और मां का ख्याल रखने के लिए ही ये शादी की थी. उनकी पहली पत्नी माधवी का दो साल पहले निधन हो चुका है. पहली शादी से उनकी एक बेटी कुहू है, जो पुणे में रहकर पढ़ाई कर रही है.

VIDEO: आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने खुद को गोली मारी
इंदौर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) अजय कुमार शर्मा ने इस बात की पुष्टि कर बताया कि भय्यूजी महाराज का उपचार के दौरान अस्पताल में निधन हो गया है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs AUS: अजीबोगरीब तरह से आउट हुईं हरमनप्रीत कौर, देखकर कीपर ने पकड़ लिया सिर, देखें Video

Advertisement