Teachers Day 2020 पर ये शिक्षक घर-घर जाकर मांग रहे हैं भीख, जानें क्या है मामला

Teachers Day 2020: शिक्षक दिवस के मौके पर जहां पूरा देश अपने शिक्षकों को नमन कर रहा है तो वहीं छत्तीसगढ़ के विद्यामितान अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन करके लोगों का ध्यान अरनी तरफ खींचने में कामयाब रहे हैं.

Teachers Day 2020 पर ये शिक्षक घर-घर जाकर मांग रहे हैं भीख, जानें क्या है मामला

Teachers Day 2020: भीख मांग कर प्रदर्शन कर रहे हैं शिक्षक

रायपुर:

Teachers Day 2020: शिक्षक दिवस के मौके पर जहां पूरा देश अपने शिक्षकों को नमन कर रहा है तो वहीं छत्तीसगढ़ के विद्यामितान अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन करके लोगों का ध्यान अरनी तरफ खींचने में कामयाब रहे हैं. विद्या मितान, लोगों के घर-घर जाकर भीख मांग रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे विद्या मतानों ने गले में एक बैनर टांगा जिस पर कांग्रेस को उसके घोषणा पत्र की याद दिलाई जा रही है. बता दें कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में विद्यामितानों को नियमित करने का वादा किया था. 

Happy Teachers' Day 2020: इन Quotes, फोटो और कार्ड को कर सकते हैं शेयर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में विद्यामितान उन्हें कहा जाता है, जो दूरदराज के गांवों में बच्चों को पढ़ाने का काम करते हैं. राज्य में  2500 विद्यामितान हैं. राज्य में कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले इन विद्या मितानों को नियमित करने का ऐलान किया था. सरकार बनने के कई महीने बाद भी यह अपनी मांग के लिए तरह-तरह के विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले दिनों विद्या मितानों ने राजधानी रायपुर में प्रदर्शन किया था. 

Teacher's Day 2020 के मौके पर टेलीविजन सेलेब्स ने किए अपने अनुभव साझा, सुनाएं मजेदार किस्से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सोशल मीडिया पर यह वीडियो खासा वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नजर आ रही महिला ने मांग मागते हुए कहा कि अब तो सरकार हमारी सुन नहीं है, जिंदगी गुजर बसर के लिए आप ही लोगों पर आश्रित हैं. इस वीडियो को लेकर सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.