तीन तलाक और धारा 370 खत्म करने के मुद्दे पर इंदौर में होगा मुस्लिम महिलाओं का जलसा

तीन तलाक और कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने के बारे में लिए गए फैसले पर मुस्लिम महिलाओं का देश का सबसे बड़ा जलसा इंदौर में होने जा रहा है.

तीन तलाक और धारा 370 खत्म करने के मुद्दे पर इंदौर में होगा मुस्लिम महिलाओं का जलसा

इंदौर में होगा मुस्लिम महिलाओं का जलसा

खास बातें

  • इंदौर में होगा मुस्लिम महिलाओं का जलसा
  • तीन तलाक और धारा 370 खत्म करने के मुद्दे पर होगा जलसा
  • जलसे में सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं शिरकत करेंगी
मध्यप्रदेश:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा तीन तलाक और कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने के बारे में लिए गए फैसले पर मुस्लिम महिलाओं (Muslim women) का देश का सबसे बड़ा जलसा इंदौर में होने जा रहा है. इस जलसे में सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं शिरकत करेंगी और इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करेंगी. यह जलसा साझा संस्कृति संस्था के द्वारा आयोजित किया जा रहा है. इस आयोजन के संरक्षक इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि केंद्र सरकार के द्वारा मील का पत्थर बनने लायक 2 बड़े फैसले लिए गए हैं. मुस्लिम महिलाओं के जीवन को नरक बना देने वाली तीन तलाक की प्रचलित व्यवस्था को कानून के माध्यम से रोका गया है.

तीन तलाक कानून के खिलाफ याचिका: कानून की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र को जारी किया नोटिस

इसके साथ ही कश्मीर को भारत का हिस्सा होते हुए भी अलग करने वाली धारा 370 को समाप्त किया गया है. इन दो फैसलों पर मुस्लिम समाज की महिलाएं क्या सोचती हैं. उनकी सोच को सामने लाने के लिए इस मुद्दे पर इंदौर में देश का अपने तरह का पहला बड़ा आयोजन किया जा रहा है.

संस्था साझा संस्कृति के अध्यक्ष सेम पावरी व सचिव संध्या यादव ने बताया कि यह आयोजन 25 अगस्त को दोपहर 4:00 बजे शुभ कारज गार्डन पर होगा.

मोदी सरकार की स्कीम की तारीफ के साथ बोले कांग्रेस नेता सिंघवी- PM मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधि के रूप में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भाग लेंगे. इस आयोजन में सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम महिलाएं अपने परिधान में भाग लेंगी. इन मुस्लिम महिलाओं के द्वारा इस कार्यक्रम में अपनी भावनाओं को भी अभिव्यक्त किया जाएगा. इस कार्यक्रम की तैयारियां तेजी से की जा रही हैं. सभी मुस्लिम बस्तियों में इस कार्यक्रम की सूचना पहुंच गई है. मुस्लिम महिलाओं में इस कार्यक्रम में भाग लेने को लेकर जोरदार उत्साह है. 

VIDEO: नए कानून के चलते तीन तलाक नहीं दे सका शौहर तो बीवी को जलाया जिंदा