मध्य प्रदेश में सूचना आयुक्त की चयन समिति में नहीं होगा बदलाव : शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में सूचना आयुक्त के चयन को लेकर बनाई गई समिति में नरोत्तम मिश्रा के सदस्य रहने पर विपक्ष की आपत्तियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खारिज कर दिया है.

मध्य प्रदेश में सूचना आयुक्त की चयन समिति में नहीं होगा बदलाव : शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश में सूचना आयुक्त के चयन को लेकर बनाई गई तीन-सदस्यीय समिति में जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा के सदस्य रहने पर विपक्ष के नेता अजय सिंह द्वारा दर्ज कराई गई आपत्ति पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि समिति में कोई बदलाव नहीं होगा. उन्होंने कहा कि नरोत्तम मिश्रा को चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य ठहराए जाने वाले मामले पर हाईकोर्ट से स्थगन मिला हुआ है. गौरतलब है कि राज्य में रिक्त सूचना आयुक्तों के चयन के लिए तीन-सदस्यीय समिति बनाई गई है, जिसमें मुख्यमंत्री के अलावा मंत्री नरोत्तम मिश्रा और विपक्ष के नेता अजय सिंह सदस्य हैं. अजय सिंह ने बुधवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस समिति में नरोत्तम मिश्रा को सदस्य बनाने पर सवाल उठाया था.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का शिवराज सिंह पर पलटवार, कहा - किसान आत्महत्या और व्यापमं पर कब आएगी शर्म?

उन्होंने कहा था कि जो व्यक्ति निर्वाचन आयोग द्वारा अयोग्य घोषित हो, वह किसी ऐसी समिति का सदस्य कैसे हो सकता है जो एक संवैधानिक संस्था के सदस्य का चयन करेगी. इतना ही नहीं अजय सिंह ने मिश्रा के समिति में रहने पर बैठक में खुद के उपस्थित रहने पर असमर्थता जताई.

VIDEO : विवादों में घिरे मध्य प्रदेश के दो मंत्री
अजय सिंह के पत्र का मुख्यमंत्री चौहान ने जवाब भेजा है, जिसमें कहा गया है कि चुनाव आयोग द्वारा मिश्रा को अयोग्य करार दिए जाने का जिक्र करते हुए समिति का सदस्य बने रहने पर आपने बैठक में आने में असमर्थतता जताई है, जबकि आपकी जानकारी में भी है कि मिश्रा को इस मामले में उच्च न्यायालय से स्थगन मिला है. मिश्रा को सदस्य रखने पर पाबंदी नहीं लगाई गई है. ऐसी स्थिति में समिति में परिवर्तन को मैं आवश्यक नहीं समझता हूं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com