NDTV Khabar

मध्य प्रदेश : चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए आज डाले जाएंगे वोट, भाजपा-कांग्रेस में कड़ी टक्कर

चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा ने शंकर दयाल त्रिपाठी को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को चुनावी मैदान में उतारा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश : चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए आज डाले जाएंगे वोट, भाजपा-कांग्रेस में कड़ी टक्कर

प्रतीकात्मक चित्र

भोपाल:

मध्य प्रदेश में सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए आज मतदान होगा. सत्तारूढ़ भाजपा एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने के आसार है. नोटबंदी की सालगिरह के एक साल पूरा होने के एक दिन बाद एवं गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले यह उपचुनाव हो रहा है, इसलिए यह इन दोनों पार्टियों के लिए इस सीट को जीतना प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ है. इस सीट का चुनाव परिणाम 12 नवम्बर को घोषित होगा. कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) का इस साल 29 मई को निधन होने के कारण यह सीट खाली हुई है.

यह भी पढ़ें : चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव : क्‍या कांग्रेस की इस सीट पर शिवराज सिंह चौहान खिला पाएंगे कमल?

टिप्पणियां

इस बार, चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा ने शंकर दयाल त्रिपाठी को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को चुनावी मैदान में उतारा है. ये दोनों पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट के लिए चुनाव प्रचार में कांग्रेस एवं भाजपा दोनों ही दलों ने अपने दिग्गज नेताओं को प्रचार में उतारा था, जिनमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह शामिल हैं. इस सीट पर दो महिलाओं सहित कुल 12 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें भाजपा एवं कांग्रेस उम्मीदवारों के अलावा 10 निर्दलीय हैं.


VIDEO : चित्रकूट सीट पर खिलेगा कमल?
मतदान में निर्वाचन क्षेत्र के 1,98,122 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. मतदान के लिए कुल 257 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 1,028 मतदान कर्मी तैनात किए गए हैं. चित्रकूट उपचुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपीएटी मशीन भी लगाई जाएगी. (इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement