NDTV Khabar

गले से जेवरात खींचने वाले गिरोह का हुआ खुलासा, शामिल थी 3 महिलाएं भी

यह गिरोह महिलाओं के गले से जेवरात खींचने के लिये जिस जगह जाता था, उस जगह के लोगों जैसे कपड़े पहन लेता था ताकि कोई उन पर शक नहीं कर सके.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गले से जेवरात खींचने वाले गिरोह का हुआ खुलासा, शामिल थी 3 महिलाएं भी

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. पुलिस ने तीन महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया.
  2. गिरोह गले से लोगों के जेवरात छीनता था.
  3. गिरोह के सदस्य मेलों, सब्जी मंडियों, मन्दिरों आदि जगह करते थे वारदात.
इंदौर: इंदौर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के चार लोगों को हिरासत में लिया है जो लोगों के गले से पलक झपकते ही उनके जेवरात खींच लेते थे. महिलाओं के गले से जेवरात खींचने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को  यहां तीन महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि मुखबिर की सूचना पर तुकोगंज क्षेत्र से गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रुक्मणि शक्टे (25), सोनम शक्टे (19), सरिता हतावले (36) और सुभाष पाल (36) के रूप में हुई है. इनके कब्जे से सोने की 25 चेन और मंगलसूत्र सहित करीब 15 लाख रुपये मूल्य के जेवरात बरामद किये गए हैं. इनके पास एक कार भी मिली है.
 
उन्होंने बताया कि यह गिरोह महिलाओं के गले से जेवरात खींचने के लिये जिस जगह जाता था, उस जगह के लोगों जैसे कपड़े पहन लेता था ताकि कोई उन पर शक नहीं कर सके.

यह भी पढे़ं : एटीएम क्लोन बनाकर रुपये उड़ाने वाले 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार

गिरोह के सदस्य मेलों, सब्जी मंडियों, मन्दिरों और हाट बाजारों में भीड़-भाड़ के बीच विशेष औजार की मदद से महिलाओं के गले से चंद ही पलों में जेवरात काट लेते थे और इन्हें खींच कर गायब हो जाते थे.

VIEDO : नेशनल शूटर पर कसा शिकंजा, तस्करी का आरोप​
मिश्रा ने शुरूआती जांच के हवाले से बताया कि पिछले 10 वर्षों में यह गिरोह इंदौर और मध्यप्रदेश के अन्य शहरों के साथ राजस्थान और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भी महिलाओं के गले से जेवरात खींचने की वारदातों को अंजाम दे चुका है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement