NDTV Khabar
होम | मप्र - छत्तीसगढ़

मप्र - छत्तीसगढ़

  • कमलनाथ ने राहुल गांधी की बात को कभी नहीं सुना: शिवराज सिंह चौहान
    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बात कभी नहीं सुनी.कमलनाथ की विवादित टिप्पणी पर एएनआई से बात करते हुए,  चौहान ने कहा, "राहुल गांधी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, जबकि कमलनाथ जी कह रहे हैं कि यह उनकी राय है. वो नेता की बात का ध्यान नहीं दे रहे हैं. यह अनुशासनहीनता है. मैं समझ नहीं सकता कि अब कांग्रेस कार्यकर्ता किसकी बात को सुनेंगे, राहुल जी या कमलनाथ जी? "
  • 'आइटम' वाले बयान पर राहुल गांधी की आपत्ति के बाद बोले कमलनाथ- मैं क्यों माफी मागूंगा
    इमरती देवी से माफी मांगने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा, "मैं क्यों माफी मागूंगा, मैंने तो कह दिया है कि मेरा किसी का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था. अगर कोई अपमानित महसूस करता है तो मुझे इसके लिए खेद है. मैंने कल भी याद कही थी." मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा माफी की मांग किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवराज सिंह जनता के बीच जाएं और माफी मांगें."
  • शिवराज सिंह सरकार की महिला मंत्री के 'बिगड़े बोल', कहा-नफरत फैला रहे मदरसे, बंद किए जाएं
    Usha Thakur's Controversial Statement: मध्यप्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर का कहना है कि मदरसे विद्वेष का भाव फैला रहे हैं और सब बच्‍चों को सामूहिक शिक्षा दी जानी चाहिए. एक सवाल के जवाब में सुश्री ठाकुर ने कहा कि कौन सी संस्कृति पढ़ा रहे है बंधु. यदि आप इस देश के नागरिक है तो आप देखिये कि सारा कट्टरवाद सारे आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े है.
  • इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था
    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने इमरती देवी (Imarti Devi) पर दिए गए अपने बयान से उठ रहे सवाल के जवाब में कहा है कि वे उनका नाम भूल गए थे, वे किसी का अपमान नहीं करते. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. बीजेपी नेताओं ने विरोध स्वरूप दो घंटे का मौन रखा. शिवराज ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी एक पत्र लिखा है.
  • 'गांधी परिवार ने चुप्‍पी क्‍यों साध रखी है': कमलनाथ के 'आइटम' वाले कमेंट पर बोलीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी
    स्‍मृति ने कहा, 'यह पहली बार नहीं है जब मध्‍य प्रदेश के किसी नेता ने राजनीति में सक्रिय महिला को लेकर ऐसी बात कही है. हर किसी को याद होगा कि दिग्विजय सिंह ने एक महिला कार्यकर्ता को 'टंच माल' कहा था. यह महिला उनकी अपनी ही पार्टी और संगठन का हिस्‍सा थी.' 
  • कमलनाथ की टिप्पणी पर महिला आयोग ने जवाब मांगा, कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा
    गौतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के विश्वस्त 21 विधायकों ने मार्च में कांग्रेस और राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इन विधायकों में इमरती देवी भी शामिल हैं. इस घटनाक्रम के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी.
  • MP: शिवराज सिंह ने सोनिया गांधी को लिखा खत, महिलाओं का अपमान करने वाले कमलनाथ पर लें एक्शन
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि आग्रह है कि कमलनाथ के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए उनकी कड़ी निंदा करें ताकि महिलाओं का अपमान करने वाले आपकी पार्टी के नेताओं को सबक मिले. इस प्रकरण में यदि आपने मौन धारण किया तो यह मानने के लिए बाध्य होना पड़ेगा कि कमलनाथ द्वारा दलित मंत्री इमरती देवी के प्रति की गई टिप्पणी पर आपकी पूर्ण सहमति है.   
  • छत्तीसगढ़ में किसान की लहलहाती फसल पर बुलडोजर चलाने का आरोप, नगर निगम का इनकार
    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर में नगर निगम की असंवेदनशीलता सामने आई है. उस पर आवास निर्माण के लिए कब्जे को लेकर किसान की लहलहाती फसल पर जेसीबी (JCB) चला कर फसल को चौपट करने का आरोप लगा है. हालांकि नगर निगम फसल नष्ट करने से इनकार कर रहा है.
  • जब मैं कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य था, तब भी धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में था: सिंधिया
    भारतीय जनता पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कहा कि जब वह कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य थे, तब भी वे जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में थे. सिंधिया ने मध्य प्रदेश के आगर मालवा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया, कोई दूसरा ऐसा करने के बारे में सोच भी नहीं सकता था. कुछ लोग पूछ सकते हैं कि मैं यह सब अभी क्यों कह रहा हूं. मैं आप सभी को सूचित करना चाहता हूं कि जब मैं कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य था, तब भी मैं धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में था.''
  • मध्यप्रदेश: खंडवा जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनावी जनसभा में किसान की मौत
    मध्यप्रदेश के खंडवा (Khandwa) में बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की सभा में भाषण सुनने आए बुजुर्ग किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. खंडवा जिले के मूंदी में यह चुनावी जनसभा थी. बुजुर्ग किसान की कुर्सी पर बैठे-बैठे ही मौत हो गई. सभा में सिंधिया के आने से पहले ही किसान की मौत हो गई थी. उन्हें अस्पताल भी लेकर चले गए थे. सिंधिया जब मंच पर आए तब उन्हें सूचना दी गई. फिर उन्होंने मौन रखा और श्रद्धांजलि दी.
  • मध्यप्रदेश : कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' कहा, शिवराज करेंगे मौन व्रत
    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम ’बताया है. कमलनाथ ने डबरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ''वो क्या है..मैं उसका नाम क्यों लूं.. आपको मुझे सतर्क करना चाहिए था...क्या 'आइटम' है.'' इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ा ऐतराज जताया है. वे इसके विरोध स्वरूप कल दोघंटे तक मौन व्रत रखेंगे.
  • MP उपचुनाव : कमलनाथ-दिग्विजय की मौजूदगी में कांग्रेस का 'वचन पत्र' जारी, सरकार आने पर होंगे ये काम
    मध्य प्रदेश कांग्रेस के वचन पत्र में गोवर्धन सेवा योजना, कोरोना से मृत लोगों के परिवार के लिए पेंशन, कोरोना को राज्यस्तरीय आपदा घोषित करना शामिल हैं. इसके अलावा, यदि किसी परिवार के मुखिया की COVID की वजह से मौत हो जाती है तो उसके परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी बात कही गई है.
  • एमपी के उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 14 की मौत, अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार
    इधर उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में जहरीली झिंजर पीने की पुष्टि हुई है. पुलिस ने कल रात से कार्यवाही में अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें मुख्य रुप से जिंजर बनाने वाले सिकंदर, गबरू और यूनुस को गिरफ्तार किया है.यह छतरी चौक स्थित नगर निगम की मल्टी लेवल पार्किंग में अवैध रूप से जिंजर पोटली बनाकर मजदूरों को बेचा करते थे.
  • शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कथित तौर पर गलत टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्ज
    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कथित तौर ‘‘भूखे नंगे घर का’’ टिप्पणी करने को लेकर किसान कांग्रेस के नेता दिनेश गुर्जर के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ रविवार को एक चुनावी रैली में टिप्पणी की थी.
  • शिवराज सिंह की एक्टिंग के आगे तो सलमान और शाहरुख भी शर्मा जाएंगे: कमलनाथ
    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) जिस तरह की एक्टिंग करते हैं, उससे तो देश के एक्टर सलमान खान और शाहरुख भी शर्मा जाएंगे तथा यदि शिवराज मुंबई चले जाएं तो ये दोनों एक्टर उनसे पीछे रह जाएंगे. राज्य में विधानसभा की 28 रिक्त सीटों के लिए तीन नवंबर को उपचुनाव (By Election) के तहत सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) और विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) में तगड़ी भिड़ंत हो रही है. कमलनाथ ने गुना जिले के बमोरी में मंगलवार को एक चुनावी सभा को संबोधित किया. 
  • मध्यप्रदेश में एक ऑटो चालक की लापरवाही उसकी जान के लिए बन गई मुसीबत
    जबलपुर के अधारताल थाना अंतर्गत शोभापुर में एक ऑटो चालक की लापरवाही उसकी जान के लिए मुसीबत बन गई. लोडिंग ऑटो चालक ने स्कूटी सवार एक युवती को टक्कर मार दी जिसके बाद युवती ने फोन करके अपने रिश्तेदार को वहां पर बुला लिया, बाइक और कार से पहुंचे कुछ लोगों ने वहां पहुंचकर ऑटो चालक को तालिबानी अंदाज में बेदम पीटा, यहां तक कि युवकों की पिटाई से ऑटो चालक बेहोश भी हो गया लेकिन गुंडे के रूप में पहुंचे युवकों ने उसे लात, घूसों से जमकर पीटा और वहीं पड़ा लोहे का भारी भरकम पटिया उसके पैरों पर पटक दिया.
  • कृषि कानूनों का प्रभाव रोकने के लिए नए कानून लाएगी छत्तीसगढ़ सरकार: भूपेश बघेल
    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया गया है कि केंद्र सरकार के कृषि कानून उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए हैं. उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार एक कानून लाएगी जिससे केंद्र के नए कृषि कानूनों के कारण राज्य के किसान प्रभावित न हों.
  • हाथरस केस का जबलपुर कनेक्शन, पीड़िता की नकली भाभी बनी डॉक्टर ने दी सफाई
    हाथरस गैंगरेप और हत्या (Hathras Gang Rape and Murder) के मामले का जबलपुर (Jabalpur) का कनेक्शन भी सामने आया है. जबलपुर मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शक (Demonstrator)  के तौर पर काम करने वाली डॉक्टर राजकुमारी बंसल (Dr Rajkumari Bansal) इस कांड के बाद न केवल हाथरस पहुंचीं बल्कि उन्होंने पीड़िता की भाभी बनकर मीडिया में बढ़ चढ़कर बयान भी दिए थे. जबलपुर की महिला डॉक्टर के हाथरस पहुंचने और वहां उनके द्वारा गांव वालों को भड़काने का खुलासा उत्तर प्रदेश (UP) की एसआईटी (SIT) ने किया है, लिहाजा एसआईटी अब उनकी भूमिका की जांच करने वाली है. यूपी एसआईटी द्वारा निशाने पर लिए जाने के बाद जबलपुर की डॉक्टर राजकुमारी बंसल खुद मीडिया के सामने आई और अपनी चुप्पी तोड़ी. 
  • छत्तीसगढ़ : बारिश ने खोली मेडिकल कॉलेज की पोल, आइसोलेशन वॉर्ड में भरा पानी
    तेज बारिश के कारण अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में पानी भर गया. इससे आइसोलेशन वॉर्ड तालाब बन गया. सारा काम बाधित हो गया. आइसोलेशन वॉर्ड में ही कोरोना सैंपल लिया जाता है. बारिश की वजह से कई सामान खराब हो गए. पीपीई किट पानी में बहने लगीं. वार्ड में पानी भर जाने से अफरातफरी मच गई. दरअसल टीबी अस्पताल व मोर्चरी परिसर काफी नीचे होने के कारण यहां बारिश के दिनों में पानी भर जाता है.
  • चीन मुद्दे पर राहुल गांधी के कमेंट को लेकर मध्‍यप्रदेश के मंत्री ने कसा तंज, 'इतनी अच्‍छी क्‍वालिटी का..'
    राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के शासनकाल में ‘‘चीन की हमारे देश की सीमा में घुसने की हिम्मत नहीं होती, अगर संप्रग सत्ता में होता तो हमने चीन को वहां से कब का भगा दिया होता, इसमें 15 मिनट नहीं लगते.’’
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com