NDTV Khabar
होम | मप्र - छत्तीसगढ़

मप्र - छत्तीसगढ़

  • सिंधिया परिवार ने दो दफा मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सत्ता से हटाया: शिवराज सिंह चौहान
    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि ग्वालियर के पूर्व शासक सिंधिया परिवार (Scindia family) ने प्रदेश में दो दफा कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाया और अब पूरा सिंधिया परिवार एक ही दल भाजपा में है. जनता में राजमाता के नाम से प्रसिद्ध ग्वालियर राजवंश की विजया राजे सिंधिया की पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को कहा, ‘‘राजमाता ने प्रदेश में एक बार कांग्रेस की सरकार को गिराया था. राजमाता को यह देखकर खुशी होती कि अब उनके पोते (ज्योतिरादित्य सिंधिया) ने कांग्रेस की अल्पमत वाली सरकार को गिराने में मदद की और अब पूरा (सिंधिया) परिवार एक पार्टी भाजपा में है.’’
  • MP: पेट में लगे चाकू को घंटों पकड़े रहा युवक, डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज
    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम जिला अस्पताल में रविवार रात लापरवाही की बड़ी तस्वीर सामने आई. पेट में चाकू लगा एक घायल युवक घंटों इलाज के लिए तड़पता रहा लेकिन डॉक्टर उसका इलाज करने के बजाय परिजन का इंतजार करते रहे. वहीं पुलिस अपने बयान की कार्रवाई में मशगूल रही. घायल युवक का नाम राजेश हैं. दरअसल बीती रात पेट में चाकू लगे घायल युवक को जिला अस्पताल लाया गया था. बताया गया कि सारंगी सगाई से लोडिंग वाहन में लौटते वक्त राजेश का अपने साथियों से विवाद हुआ था और लोडिंग वाहन में ही राजेश को चाकू मार दिया था.
  • इंदौर : दूसरी शादी करने से रोका तो पति ने महिला को दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मामला
    पुलिस ने बताया, "महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि जब उसने पति को दूसरी शादी करने से रोका तो उसने तीन तलाक दे दिया." उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता का कहना है कि उसके पति मोहम्मद फरहान ने 10 जनवरी को दूसरी शादी कर ली. जब उसने शादी को रोकने की कोशिश की तो पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. हमने कानून की संबंधित धाराओं में शिकायत दर्ज की है.
  • मध्य प्रदेश: मंत्री के काफिले में चल रही कार दुकान में घुसी, एक व्यक्ति की मौत
    उन्होंने कहा कि अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह स्कोर्पियो मंत्री मीना सिंह के काफिले का हिस्सा थी या नहीं. उइके ने बताया, ‘‘हमने इस वाहन को जब्त कर लिया है और इसके चालक रामपाल धावडा (56) को भादंवि की धारा 279, 337 एवं 304-ए के तहत गिरफ्तार कर लिया है.’’ उन्होंने कहा कि यह चालक प्रदेश की राजधानी भोपाल के कोलार इलाके का रहने वाला है.
  • मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 252 नए मामले, तीन लोगों की मौत
    MP Coronavirus Update: मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 252 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस महामारी से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,53,657 तक पहुंच गयी.
  • ओटीटी प्लेटफॉर्म पर परोसी जा रही अश्लील सामग्री पर सेंसर होना चाहिए : शिवराज सिंह चौहान
    राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बेटियों की सुरक्षा, जागरूकता, पोषण, ज्ञान तथा स्वास्थ्य के अनूठे अभियान ''पंख'' की यहां शुरुआत करते हुए चौहान ने कहा, ‘‘आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर परोसी जा रही सामग्री अश्लील है. छोटे बच्चों द्वारा इंटरनेट और मोबाइल पर इस अश्लील सामग्री को देखने से दुष्प्रभाव नजर आ रहा है.''
  • इंदौर के बीजेपी के सांसद ने 'नेताजी चंद्रशेखर बोस' की जयंती मनाई!
    मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) के बीजेपी (BJP) के सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) ने आज नेताजी सुभाषचंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की जयंती की जगह 'नेताजी चंद्रशेखर बोस' की जयंती मनाई! नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में वे नेताजी जैसी ही टोपी पहने हुए थे लेकिन जब भाषण देने की बारी आई तो उन्होंने पहले नेताजी को ''चंद्रशेखर आजाद'' कहा, फिर बात संभाली और नेताजी को ''चंद्रशेखर बोस'' कहा. उनके भाषण में नेताजी सुभाषचंद्र बोस आए ही नहीं!  
  • NDTV की खबर का असर: मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया
    मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का शीतकालीन सत्र कोरोना (Coronavirus) महामारी को जिम्मेदार ठहराते हुए स्थगित करने के मामले में एनडीटीवी ने जो खुलासा किया उसके बाद कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है. दरअसल 28 दिसंबर से आयोजित होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा के सत्र को सर्वदलीय बैठक में निरस्त करने का फैसला हुआ था. कई अखबारों में खबर आई कि विधानसभा के 34 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं. हमारे संवाददाता अनुराग द्वारी जब इस मामले की तह तक गए तो पता लगा कि कोरोना संक्रमित के रूप में दिखाए गए ज्यादातर लोग विधानसभा के कर्मचारी नहीं थे और कई लोगों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट अगले दो दिनों में ही निगेटिव आई थी.
  • मध्य प्रदेश: कांग्रेस का राजभवन मार्च, पार्टी नेताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां, फिर की ठंडे पानी की बौछार
    एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज राजभवन मार्च का आयोजन किया था. सुबह 11 बजे के करीब सभी नेता, कार्यकर्ता शहर के जवाहर चौक पर जमा हुए, फिर वहां से राजभवन की ओर उनका काफिला बढ़ा लेकिन पुलिस मे बीच रास्ते में उन्हें रोकने की कोशिश की. इसी दौरान पुलिस ने पहले उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े, लाठियां भांजी फिर ठंडे पानी की बौछार की.
  • मध्‍य प्रदेश का विधानसभा सत्र 22 फरवरी से 26 मार्च तक, सत्र के दौरान ही पेश होगा बजट
    विधानसभा के इस 33 दिवसीय सत्र में सदन की कुल 23 बैठकें होंगी. सत्र की शुरूआत राज्‍यपाल के अभिभाषण से होगी, इस दौरान आगामी वित्‍तीय वर्ष 2021-2022 का बजट प्रस्‍तुत होगा तथा शासकीय एवं अशासकीय कार्य संपादित किये जाएंगे.
  • छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल सरकार ने तोड़ा धान खरीदी का 20 साल का रिकॉर्ड
    इस साल चालू धान खरीदी सीजन में 21 जनवरी तक 84 लाख 44 हजार मीट्रिक टन धान की खरीद हो चुकी है, जो बीते वर्ष राज्य में क्रय किए गए कुल धान 83.94 लाख मीट्रिक टन से 50 हजार मीट्रिक टन अधिक है, जबकि धान खरीदी के लिए 10 दिन अभी बाकी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के नेतृत्व में राज्य में बीते 2 वर्षों में धान खरीदी की मात्रा और खेती-किसानी और किसानों की संख्या में लगातार रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी कृषि प्रधान राज्य छत्तीसगढ़ के लिए एक शुभ संकेत है.
  • मध्य प्रदेश: रेप पीड़िता की कथित तौर पर नींद की गोलियां खाने से मौत, मामले में एक अखबार का मालिक है आरोपी
    पुलिस महानिरीक्षक (IG) उपेन्द्र जैन ने बताया कि जिस लड़की ने सोमवार रात को नींद की गोलियां खाई थीं, वह इन पांच पीड़ित बालिकाओं में से एक थी. उन्होंने बताया कि पीड़ित लड़कियों को सुरक्षा के मद्देनजर सरकारी बालिका आश्रय गृह में रखा गया था, इनमें से दो बालिकाओं की तबीयत सोमवार रात को बिगड़ गई.
  • MP: झूठा निकला गैंगरेप का दावा, युवती ने खुद को 'चाकू' मार रची थी पांच लोगों को फंसाने की साजिश
    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 14 साल की लड़की से गैंगरेप और जानलेवा हमले का मामला फर्जी निकला है, जिसकी पुष्टि खुद आईजी ने की है.
  • MP : बैतूल में नाबालिग को रेप के बाद दफनाने की कोशिश
    मध्य प्रदेश में फिर एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार की जघन्य वारदात से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठे हैं. बैतूल जिले में 14 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद आरोपी ने मासूम बच्ची को पत्थर से बांधकर दफना दिया था, लेकिन वह बच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • क्या कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में हेरफेर से मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र हुआ निरस्त
    मध्यप्रदेश में विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) कोरोना (Coronavirus) महामारी को जिम्मेदार ठहराते हुए स्थगित कर दिया गया लेकिन उसके पहले चुनावी सभाएं और बाद में सम्मेलन, सभा सब जारी रहे. वो भी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते हुए. 28 दिसंबर से आयोजित होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र को सर्वदलीय बैठक में निरस्त करने का फैसला हुआ. कई अखबारों में खबर आई कि विधानसभा के 34 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं, लेकिन जब एनडीटीवी मामले की तह तक गया तो पता लगा कि कोरोना संक्रमित के रूप में दिखाए गए ज्यादातर लोग विधानसभा के कर्मचारी नहीं थे और कई लोगों की आरटी पीसीआर रिपोर्ट अगले दो दिनों में ही निगेटिव आई थी.
  • इंदौर में मुस्लिम समाज ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राशि दान की
    अयोध्या (Ayodhay) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए सामाजिक समरसता की एक अनोखी तस्वीर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में सामने आई. इंदौर के मुस्लिम बहुल इलाके खजराना में मुस्लिम समाज ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11,000 रुपये की राशि सांसद शंकर लालवानी को सौंपी. यह राशि एक समारोह में सौंपी गई.
  • पीएम आवास योजना में आशियाना बना नहीं, केंद्र से बधाई पत्र मिल गया
    साल के पहले दिन यानी एक जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब लाइट हाउस प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास कर रहे थे और उसी दिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने दावा किया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत बनाए जाने वाले मकानों की राशि हितग्राहियों के खाते में सीधी डाली जा रही है, बिचौलियों का काम खत्म कर दिया गया है और मकानों का निर्माण कार्य तय सीमा में पूरा कर लिया जाएगा. दावों की बानगी यह है कि 2015 में जिन पात्र हितग्राहियों ने मकानों का निर्माण शुरू किया था उनकी राशि अभी तक खातों में नही डल पाई है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के डौंडी लोहारा में दर्जनों लोगों को आशियाना तैयार किए बिना ही केंद्र से बधाई पत्र मिल गया.
  • 'तांडव' के प्रोड्यूसर्स पर भड़के MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, बोले- सरकार इस संबंध में केस करेगी दर्ज
    मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर दिखाई जा रही वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्माताओं के खिलाफ प्रदेश सरकार कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज करेगी.
  • MP: महाराष्ट्र में बंधक बने थे खरगोन के 34 मजदूर, VIDEO सामने आने के बाद कराए गए मुक्त
    खरगोन जिले के बामनपूरी, भिकारखेड़ी, नागझिरी गांव के करीब 34 मजदूर महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एक व्यापारी के पास गन्ना कटाई का काम करने गए थे.
  • दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1.1 लाख का चंदा दिया, पीएम मोदी से किया यह अनुरोध
    कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अयोध्या (Ayodhya)  में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये का चंदा दिया है. दिग्विजय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जरिए चेक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा है. चेक के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उन्होंने ये अपील भी की है कि चंदा एकत्रित करने का काम सौहार्दपूर्ण वातावरण में हो. साथ ही उन्होंने ये मांग भी की है कि विश्व हिंदू परिषद पुराने चंदे का लेखा-जोखा जनता के सामने रखे.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com