NDTV Khabar

मुंबई के कांदिवली इलाके में गोदाम में आग लगने से 4 की मौत, 24 घंटे में दूसरी घटना

अधिकारी ने बताया कि दमकलकर्मी गोदाम के स्टोररूम परिसर में तलाश कर रहे हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई के कांदिवली इलाके में गोदाम में आग लगने से 4 की मौत, 24 घंटे में दूसरी घटना

फाइल फोटो

मुंबई:

मुंबई में नगर निगम के अधिकारी ने सोमवार को बताया कि उपनगर कांदिवली में कपड़े के एक गोदाम में आग लगने से चार लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गयी है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि एमआईडीसी बस स्टॉप के पास दामू नगर में कपड़े के गोदाम में आग लगने की रिपोर्ट मिली. उन्होंने बताया, सोमवार सुबह पांच बजे घटनास्थल पर आग बुझा रहे दमकल कर्मियों ने गोदाम के मलबे से चार लोगों को निकाला.'  उन्होंने बताया कि उन्हें कांदिवली के शताब्दी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि दमकलकर्मी गोदाम के स्टोररूम परिसर में तलाश कर रहे हैं.  मरने वालों की पहचान के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा लगता है कि वे यहां पर काम करने वाले कामगार थे, लेकिन अभी इसकी पुष्टि की जानी है. 

मुंबई में कब 'बुझेगी आग' : देर रात मलाड इलाके में भड़की चिंगारी, बीते एक महीने में हो चुकी हैं 4 घटनाएं


वहीं इससे पहले मुंबई के मलाड में झोपड़ पट्टी  में देर रात आग लग गई है. मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है. गनीमत इस बात की रही इस घटना में किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है. दमकल विभाग के अधिकारी वीएन पनीग्रही ने बताया कि आग को बुझाने में नौ मोटर पंप और आठ वाटर टैंक का इस्तेमाल किया गया है और अब आग पर काबू पा लिया गया है. हालांकि अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि आग किन कारणों से लगी है. गौरतलब है कि मुंबई में आग लगने की घटना कोई नई बात नहीं है. साल भर कहीं न कहीं आग लगने की घटना आती रहती हैं. हर बार प्रशासन की ओर से सुरक्षा को लेकर बड़े दावे किए जाते हैं लेकिन घटना के बाद मुआवजे का ऐलान होता है और फिर उसके बाद फिर वही 'ढाक के तीन पात' हो जाने वाली कहानी हो जाती है.       

मुंबई: ट्राइडेंट होटल के पास शो रूम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया2nu5jjs

मुंबई के नरीमन प्वाइंट में स्थित होटल ट्राइडेंट (Trident Hotel) के पास एक शो रूम में पिछले हफ्ते देर रात अचानक भीषण आग लग गई. फिलहाल इस आग पर काबू पा लिया गया है.आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं. अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

मुंबई: अंधेरी के ESIC हॉस्पिटल में लगी आग, छह महीने के बच्चे समेत 8 की मौत, 140 लोगों को बचाया गया, मुआवजे का ऐलान

मुंबई: जिस अस्पताल में आग से 8 लोगों की मौत हुई, वह दो सप्ताह पहले फायर सेफ्टी टेस्ट में हुआ था फेल
मुंबई के ESIC अस्पताल में आग  लगने से 6 महीने के बच्चे समेत 8 की मौत हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक 140  लोगों को बचाया जा चुका है. 

मुंबई : गोरेगांव के नजदीक जंगलों में लगी भीषण आग, आसपास के आवासीय इलाकों पर मंडराया खतरा

मुंबई : गोरेगांव के नजदीक जंगलों में लगी भीषण आग, आसपास के आवासीय इलाकों पर मंडराया खतरा
पुलिस के अनुसार घटना 18 मंजिला इमारत अशोका सम्राट की है. रविवार सुबह इमारत की तीसरी मंजिल पर आग (Fire in Mumbai)की लपटों को देखा गया. इसके बाद आग फ्लोर के अन्य फ्लैट तक पहुंच गया. 

मुंबई के फिल्म सिटी में 'जीरो' के सेट पर लगी आग, शाहरुख खान भी थे वहां मौजूद

मुंबई के फिल्म सिटी में 'जीरो' के सेट पर लगी आग, शाहरुख खान भी थे वहां मौजूदन्यूज एजेंसी पीटीआई द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के गोरेगांव स्थित फिल्म सिटी में आग लगने पर मौके पर चार दमकल गाड़ियां पहुंचीं. फिलहाल अभी तक कोई भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली

टिप्पणियां

मुंबई के मलाड में लगी भीषण आग​

    



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Advertisement