NDTV Khabar

बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने सात जलाशयों में 85 प्रतिशत पानी होने की बात कही

अधिकारी ने कहा कि जलाशय मोदक सागर और तन्सा पहले ही भर चुके हैं जबकि तुलसी और मध्य वैतरणा जलाशय जल्द ही पूरे भरने वाले हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने सात जलाशयों में 85 प्रतिशत पानी होने की बात कही
मुंबई:

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कहा है कि सात जलाशयों में मौजूदा जलस्तर 85 प्रतिशत है और महानगर में जल आपूर्ति में कटौती की संभावना कम है. निकाय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘जल आपूर्ति में कटौती की कम संभावना है क्योंकि जलाशयों के डूब क्षेत्रों से यह आश्वस्त तौर पर पता चला है कि बुधवार तक जल संग्रह का स्तर 85 प्रतिशत तक था.’’ अधिकारी के अनुसार, मानसून के अंत में सात जलाशयों में कुल जलसंग्रह 14.47 लाख मिलियन लीटर होना चाहिए ताकि पूरे साल महानगर को पानी की आपूर्ति होती रहे.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि सात जलाशयों में बुधवार तक जल की मात्रा 12.38 लाख मिलियन लीटर है. अधिकारी ने कहा कि जलाशय मोदक सागर और तन्सा पहले ही भर चुके हैं जबकि तुलसी और मध्य वैतरणा जलाशय जल्द ही पूरे भरने वाले हैं. मुंबई के लिए जल आपूर्ति सात जलाशयों से होती है, जो वर्षा का जल का संचय करते हैं.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement