भारत छोड़कर जाने की तैयारी में दुनिया की सबसे वजनी महिला, डॉक्टर ने दी यह 'चेतावनी'...

भारत छोड़कर जाने की तैयारी में दुनिया की सबसे वजनी महिला, डॉक्टर ने दी यह 'चेतावनी'...

इमान अहमद को अब अबू धाबी के अस्पताल ले जाया जाएगा

खास बातें

  • इमान की बहन का आरोप - सैफी अस्पताल में नहीं मिल रहा था उचित इलाज
  • इमान के परिवार के लोग अब उसे अबू धाबी के अस्पताल ले जा रहे हैं
  • सैफी अस्पताल के डॉक्टर ने इमान के परिवार के इस फैसले को एक गलती बताया है
मुंबई:

मिस्र की नागरिक इमान अहमद के मोटापे का इलाज करने वाले सर्जन मुफ्फजल लकड़ावाला ने उसे संयुक्त अरब अमीरात के एक अस्पताल में स्थानांतरित करने के उसके परिवार के निर्णय को एक गलती बताया है. विश्व की सबसे अधिक वजनी महिला मानी जाने वाली इमान गत फरवरी में इलाज के लिए मुंबई स्थित सैफी अस्पताल आई थी. इमान अब अबू धाबी के अस्पताल जा रही है. इमान की बहन शाइमा सलीम ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन को सैफी अस्पताल में उचित इलाज नहीं मिल रहा था.

लकड़ावाला ने मुंबई में संवाददाताओं से बातचीत में इमान के परिवार के उसे स्थानांतरित करने के निर्णय को बताने के लिए संस्कृत के वाक्य 'विनाशकाले विपरीत बुद्धि' का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि शाइमा यह आरोप किसी और के इशारे पर लगा रही है.

लकड़ावाला ने कहा, 'मैंने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में स्पष्ट किया था कि मैंने इमान के परिवार को यह वादा नहीं किया है कि मैं उसे चलने लायक बना दूंगा. एक डॉक्टर के तौर पर मैंने उसका वजन कम किया और अब कोई भी उसे चुनौती नहीं दे सकता. सभी को पता है कि उसका वजन काफी कम हो गया है.' उन्होंने कहा, 'हम उसे डिस्चार्ज नहीं कर रहे हैं. हम उसके परिवार के मुंबई से यूएई स्थानांतरित करने के निर्णय को स्वीकार कर रहे हैं. उसकी मेडिकल रिपोर्ट यूएई के डॉक्टरों के साथ पहले ही साझा की जा चुकी है. हमें नहीं पता कि वे उसे कब ले जा रहे हैं.'
(इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com