NDTV Khabar

मुंबई में 'बेस्ट' कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, सुचारू हुई यातायात व्यवस्था

मुंबई के बेस्ट कर्मचारियों ने शिवसेना प्रमुख उद्भव ठाकरे से मुलाकात के बाद अपनी हड़ताल वापस लेने का ऐलान किया.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में 'बेस्ट' कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, सुचारू हुई यातायात व्यवस्था

रक्षा बंधन के दिन मुंबई में बसों की हड़ताल होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा

खास बातें

  1. समय पर वेतन नहीं मिलने से नाराज ते बेस्ट कर्मचारी
  2. समय पर वेतन नहीं मिलने से नाराज ते बेस्ट कर्मचारी
  3. शिवसेना प्रमुख से मुलाकात के बाद खत्म हुई हड़ताल
मुंबई: समय पर वेतन की मांग को लेकर हड़ताल पर उतरे 'बेस्ट' के कर्मचारी सोमवार को शाम को हड़ताल खत्म करके काम पर लौट आए. समय पर वेतन भुगतान की मांग, सॉफ्टवेयर से काम के घंटों की गणना पर रोक, प्राइवेट बसों के इस्तेमाल पर रोक समेत अन्य मांगों के समर्थन में मुंबई में बस सेवा बेस्ट के कर्मचारी सोमवार को रक्षाबंधन के दिन हड़ताल पर चले गए थे. पूरे राज्य में बेस्ट के कुल 35 हजार कर्मचारी हैं और तकरीबन 3600 बसें हैं. त्योहार पर बस कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से मुंबई की यातायात व्यवस्था चौपट हो गई. लोगों को बहुत परेशानी उठानी पड़ी. बताते हैं कि करीब तीन लाख लोगों पर इस हड़ताल का असर पड़ा है.

यह भी पढ़ें: मुंबई में रक्षाबंधन के दिन आम लोगों की परेशानी बढ़ी

सोमवार की शाम बेस्ट के कर्मचारियों शिवसेना प्रमुख उद्भव ठाकरे से मुलाकात की, जिसके बाद बेस्ट कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया. जानकार बताते हैं कि शिवसेना प्रमुख के आवास पर हुई बैठक में उद्भव ठाकरे ने कर्मचारियों को समय पर वेतन मिलने तथा आज की हड़ताल का वेतन नहीं काटे जाने का आश्वासन दिया. 

VIDEO: मुंबई में रक्षाबंधन के दिन आम लोगों की परेशानी बढ़ी बेस्ट को मुंबई की लाइफ लाइन कहा जाता है. रोजाना लाखों लोग बेस्ट की बसों में सफर करते हैं. त्योहार पर हड़ताल का फायदा ऑटो वालों ने उठाया. यह हड़ताल ऑटोरिक्शा व टैक्सी के लिए फायदेमंद साबित हुई, जिनकी लोगों में आवागमन के लिए मांग बढ़ी.

इससे ऑटोरिक्शा व टैक्सी चालकों ने यात्रियों से थोड़ी दूरी के लिए अधिक किराए लिए, जबकि बहुत से यात्रियों ने ओला व उबर जैसी दूसरी सेवाओं का इस्तेमाल किया.










 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement