NDTV Khabar

भाजपा ने शिवसेना को फिर पटखनी देकर बीएमसी उपचुनाव में केसरिया फहराया

मुंबई नगर निकाय चुनावों में भाजपा ने शिवसेना के साथ सीटों के अपने अंतर को कम करने के साथ ही भांडुप में हुए बीएमसी उपचुनाव में जीत हासिल की.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा ने शिवसेना को फिर पटखनी देकर बीएमसी उपचुनाव में केसरिया फहराया

कांग्रेसी पार्षद के निधन से महानगरपालिका की यह सीट खाली हुई थी

मुंबई: मुंबई नगर निकाय चुनावों में भाजपा ने शिवसेना के साथ सीटों के अपने अंतर को कम करने के साथ ही भांडुप में हुए बीएमसी उपचुनाव में जीत हासिल की. इसके अलावा भाजपा को पुणे, कोल्हापुर और नागपुर नगर निकाय के लिये हुये उपचुनाव में भी जीत मिली.

बृहनमुंबई महानगर पालिका के एक अधिकारी ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार जागृति पटेल को वार्ड संख्या 116 में 11,129 वोट मिले जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिवसेना उम्मीदवार मिनाक्षी पाटिल को 6,337 वोट मिले. कांग्रेस पार्षद प्रमिला पाटिल का 25 अप्रैल को निधन होने की वजह से इस सीट पर उपचुनाव की जरूरत हुई. इस जीत के साथ 227 सदस्यों वाली बीएमसी में भाजपा के सदस्यों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है जबकि शिवसेना के पार्षदों की संख्या 84 बनी हुई है.

शिवसेना ने जहां चार अन्य पार्षदों के समर्थन का दावा किया है वहीं भाजपा ने दो अन्य पार्षदों के समर्थन का दावा किया है. इस नतीजे के बाद प्रतिक्रिया देते हुये भाजपा सांसद किरीट सौमैया ने कहा कि सहयोगी शिवसेना के नेताओं को अपना अहंकार त्याग देना चाहिये. सौमैया ने कहा, ‘‘शिवसेना अपने अहंकार से छुटकारा नहीं पाती है तो वे घटकर 83 सीटों पर आ जाएंगे और भाजपा के पास बीएमसी की 84 सीटें होंगी.’’

मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि भांडुप उपचुनाव के नतीजों ने ‘‘कुछ लोगों द्वारा किये गये बड़े दावों के खोखलेपन’’ को साबित कर दिया है. उन्होंने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विकास के एजेंडे की जीत है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement