NDTV Khabar

बीएमसी के लिये बीजेपी तैयार! लेकिन अभी तक जारी नहीं हुआ घोषणापत्र

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीएमसी के लिये बीजेपी तैयार! लेकिन अभी तक जारी नहीं हुआ घोषणापत्र
मुंबई:

महाराष्ट्र में सत्ता के सेमीफाइनल यानी महानगरपालिका चुनावों से पहले बीजेपी-शिवसेना का दो दशकों पुराना गठबंधन टूट गया. अब बीजेपी ने आरपीआई और शिवसंग्राम के साथ पूरे राज्य में चुनावों के लिये गठबंधन तैयार किया है. सहयोगी पार्टियों को सीटें तो ज्यादा नहीं मिली हैं, लेकिन सत्ता मिलने पर आरपीआई को डिप्टी मेयर के पद का वायदा है. हालांकि पार्टी का मेनिफेस्टो अबतक नहीं आया है जिससे चुनाव को लेकर उसकी तैयारियों पर सवाल उठ रहे हैं. 21 फरवरी को मतदाता फैसला करेंगे की एशिया की सबसे बड़ी मुंबई महानगरपालिका में वो सत्ता किसे सौपेंगे. शिवसेना-बीजेपी के बीच 24 साल पुराना साथ टूटा तो कमल ने खिलने के लिये नये रास्ते तलाशे. रामदास आठवले के साथ समझौता हुआ जिसके तहत अब बीजेपी बीएमसी की कुल 227 सीटों में 192 पर चुनाव लड़ेगी. आरपीआई 25 सीटों पर, महादेव जानकर के राष्ट्रीय समाज पक्ष को 6 और शिवसंग्राम को 4 सीटें दी गई हैं.

सीट बंटवारे पर बैठक के बाद आरपीआई अध्यक्ष रामदास आठवले ने कहा, 'हमारे कार्यकर्ताओं से हमारी बातचीत चल रही है, हमारी मांग 25 सीटों से ज्यादा थी. उन्होंने हमें ज्यादा साझेदारी का वायदा किया है. हम मुंबई को और सुंदर बनाएंगे जिसका ज़िक्र हमारे घोषणपत्र में होगा. हम बीजेपी के साथ नंबर वन बनेंगे.'


टिप्पणियां

वोटों के बंटवारे से छोटे दलों को फायदा होगा. शुक्रवार नामांकन भरने की आखिरी तारीख थी. सूत्रों के मुताबिक आठवले की पार्टी को डिप्टी मेयर और दूसरे सहयोगियों को भी बीएमसी में समितियों के अध्यक्ष पद का वायदा है, कोशिश है देश की सबसे अमीर महानगरपालिका पर कब्जे की.

बीजेपी का घोषणापत्र अभी तक तैयार नहीं हुआ है लेकिन पार्टी का कहना है कि ये कोई बड़ा मुद्दा नहीं है और वो अगले हफ्ते अपना घोषणपत्र जारी कर देंगे. 21 तारीख को महाराष्ट्र में बीएमसी सहित 10 महानगरपालिका और स्थानीय निकाय के चुनाव हैं, 23 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement