NDTV Khabar

बाहरी और दाग़दार को पार्टी टिकट क्यों? महाराष्ट्र बीजेपी में विधान परिषद उम्मीदवारी पर सवाल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाहरी और दाग़दार को पार्टी टिकट क्यों? महाराष्ट्र बीजेपी में विधान परिषद उम्मीदवारी पर सवाल

सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ नामांबन भरने पहुंचे प्रवीण दरेकर

मुंबई: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवारी पर पार्टी में ही सवाल उठे हैं। मुम्बई बीजेपी के सचिव विवेकानंद गुप्ता ने ही प्रवीण दरेकर की उम्मीदवारी को सवालों के घेरे में रखा है।

मुम्बई जिला कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष दरेकर कुछ ही महीने पहले एमएनएस के टिकट पर चुनाव हारने के बाद बीजेपी में शामिल हुए हैं और उनपर बैंक में अनियमितताओं के गंभीर आरोप हैं। मौजूदा सरकार में सहकारिता मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने विधानसभा में इस बात की पुष्टि की है।

मुम्बई बीजेपी के सचिव विवेकानंद गुप्ता ने NDTV इंडिया से बातचीत में सवाल उठाया कि जिस व्यक्ति पर मुम्बई बैंक भ्रष्टाचार के मामले में FIR दर्ज़ है, उस भ्रष्ट व्यक्ति को उम्मीदवारी देने से पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा है।

महाराष्ट्र बीजेपी में केवल दरेकर की उम्मीदवारी को लेकर ही बवाल नहीं है। अन्य टिकट बंटवारे पर भी कार्यकर्ता नाराज़ हैं। बीजेपी के टिकट बंटवारे पर पार्टी में उठी नाराज़गी का यह आलम है कि कार्यकर्ताओं को समझाने बुझाने के लिए पार्टी के मुम्बई इकाई के दफ़्तर पर ही बैठक करनी पड़ी।

टिप्पणियां
इस बार विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के कुल 6 उम्मीदवारों में से केवल एक उम्मीदवार, सुजीत सिंह ठाकुर, मूलतः पार्टी से जुड़े हुए हैं। जबकि बाकी 5 में से 3 टिकट हाल फिलहाल में पार्टी में आए लोगों को दिए गए हैं। इनमे मूलतः कांग्रेसी आर एन सिंह, मूलतः MNS के प्रवीण दरेकर और मूलतः एनसीपी के प्रसाद लाड शामिल हैं। इन सभी को बीजेपी में शामिल हुए महज कुछ महीने हुए हैं।

उधर प्रवीण दरेकर ने NDTV इंडिया से बातचीत में कहा है कि आरोप लगानेवाले झूठे और ब्लैकमेलर हैं। वे उनके आरोपों को तवज्जो देने लायक नहीं मानते।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement