BMC का दावा- मुंबई में कोरोनावायरस के रोजाना औसत वृद्धि में हुई बड़ी गिरावट

BMC ने शुकवार को कहा कि मुंबई में कोरोनावायरस के मामलों में कमी आने के बीच वायरस की दैनिक औसत वृद्धि में गिरावट दर्ज की गई है.

BMC का दावा- मुंबई में कोरोनावायरस के रोजाना औसत वृद्धि में हुई बड़ी गिरावट

मुंबई में 5 जून तक 77,000 कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • BMC का दावा- मुंबई में केस आने की दर कम हुई
  • केस दोगुने होने में अब 19 दिन लग रहे
  • 22 मई के बाद से दैनिक औसत वृद्धि दर में आई कमी
मुंबई:

मुंबई में देश में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस के संक्रमण के मामल हैं लेकिन बृहन्मुंबई नगर निगम BMC की मानें तो मुंबई में रोज आने वाले कोरोनावायरस के मामलों की रोज की औसत वृद्धि दर में कमी आई है. BMC ने शुकवार को कहा कि मुंबई में कोरोनावायरस के मामलों में कमी आने के बीच वायरस की दैनिक औसत वृद्धि में गिरावट दर्ज की गई है.

BMC के एक अधिकारी के अनुसार दो जून तक के आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 के मामलों में औसत वृद्धि में आठ फीसदी से ज्यादा थी जो अब 3.64 फीसदी पर आ गई है. महाराष्ट्र के सबसे अधिक संक्रमण प्रभावित मुंबई में दो जून तक कोविड-19 के कुल 41 हजार 986 मामले थे जबकि 1368 लोगों की मौत हो चुकी थी .

BMC के अनुसार दो जून तक दो लाख आठ हजार नमूनों की जांच की जा चुकी थी जिसमें से 20.18 फीसदी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे. अधिकारी ने बताया,  'कोविड-19 के मामले को दो गुना होने में अब 19 दिन तक का वक्त लग रहा है. BMC के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले एक महीने में एक दिन में सर्वाधिक मामले 22 मई को सामने आए थे जब 1739 लोग संक्रमित पाए गए थे जबकि 13 मई को सबसे कम 404 मामले थे.

निगम के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संक्रमित मामलों की दैनिक संख्या में गिरावट दर्ज की गई है और 22 मई के बाद से यह अधिकतर समय 1500 के नीचे रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोनावायरस से 123 लोगों की मौत हुई, जो एक दिन में अभी तक सर्वाधिक है. इसके साथ ही इस महामारी से राज्य में मरने वालों की संख्या 2710 हो गई है. वहीं राज्य में आज कोरोना के 2933 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या 77,793 हो गई है. इससे पहले सर्वाधिक मौक का आंकड़ा 122 था. 

वीडियो: महाराष्ट्र का मिशन 'बिगेन अगेन', बाजार में लागू ऑड-ईवन



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)