नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड: CBI को झटका, स्कॉटलैंड यार्ड ने बैलिस्टिक रिपोर्ट देने में असमर्थता जताई

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड: CBI को झटका, स्कॉटलैंड यार्ड ने बैलिस्टिक रिपोर्ट देने में असमर्थता जताई

मुंबई:

डॉ. नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई को बड़ा झटका लगा है. स्कॉटलैंड यार्ड ने मामले में बैलिस्टिक रिपोर्ट देने में असमर्थता जताई है, क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच इस तरह के सहयोग को लेकर कोई समझौता नहीं है.

सीबीआई ने बॉम्बे हाईकोर्ट को आज सुनवाई के दौरान इस बात की जानकारी दी. दरअसल, जांच एजेंसी को शक है कि डॉ नरेंद्र दाभोलकर, कॉमरेड गोविंद पानसरे और एम.एम कलबुर्गी तीनों की हत्या एक ही गुट ने एक ही बंदूक से की है.. इसलिए सीबीआई ने स्कॉटलैंड यार्ड से बैलिस्टिक रिपोर्ट की गुहार लगाई थी, लेकिन अब उसकी इस कोशिश पर पानी फिर गया.

इस बीच, सीबीआई ने अहमदाबाद फॉरेंसिक लैब की बैलिस्टिक रिपोर्ट को आज कोर्ट में रखा. अदालत ने सीबीआई से कहा कि वो रिपोर्ट को मीडिया में ना लीक करे.

---------------------------------------
पनसारे मर्डर केस : एसआईटी ने कहा - सनातन संस्था आश्रम से मिले नशीले पदार्थ
नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में सीबीआई ने गिरफ्तार डॉक्टर वीरेंद्र तावड़े को बताया मुख्य साजिशकर्ता
पुलिस अफसर भी थे हिन्दू जनजागृति के निशाने पर? वेबसाइट पर आईपीएस की तस्वीर पर लाल निशान
---------------------------------------

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डॉ. नरेंद्र दाभोलकर की हत्या साल 2013 में पुणे में हुई थी और कॉमरेड पानसरे की साल 2015 में कोल्हापुर में हुई थी. जांच एजेंसी सीबीआई और SIT का मानना है कि दोनों ही हत्याओं में सनातन संस्था का हाथ है. अभी तक मामले में सनातन संस्था के दो सदस्य गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं, लेकिन बाकी के आरोपी अब भी फरार है और गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूतों को लेकर भी सवाल है.

गिरफ्तारी में हो रही देरी को लेकर आज दाभोलकर और पानसरे के परिजनों ने बॉम्बे हाइकोर्ट के बाहर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया.