मुंबई में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और पुलिसकर्मी की मौत

पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक (ASI) की मंगलवार को COVID-19 से मौत हो गई जिसके बाद मुंबई में संक्रमण से मरने वाले पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़कर 19 हो गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

मुंबई में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और पुलिसकर्मी की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक की मंगलवार को COVID-19 से मौत हो गई
  • मुंबई में संक्रमण से मरने वाले पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़कर 19 हो गई
  • महाराष्ट्र में COVID-19 से मरने वाले पुलिस कर्मियों की संख्या 29 हो गई है
मुंबई:

पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक (ASI) की मंगलवार को COVID-19 से मौत हो गई जिसके बाद मुंबई में संक्रमण से मरने वाले पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़कर 19 हो गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस मामले के सामने आने के बाद महाराष्ट्र में COVID-19 से मरने वाले पुलिस कर्मियों की संख्या 29 हो गई है. ASI ने यहां स्थित सायन अस्पताल में अंतिम सांस ली जहां उन्हें बृहस्पतिवार को भर्ती कराया गया था. सांता क्रूज पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक श्रीराम कोरेगांवकर ने बताया, 'ASI सांता क्रूज पुलिस थाने के सामान्य विभाग में तैनात थे. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मंगलवार को उनकी मृत्यु हो गई.'

अधिकारी ने कहा कि ASI धारावी-कोलीवाड़ा के निवासी थे जो मुंबई के निषिद्ध घोषित क्षेत्रों में से एक है. मृतक के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं. वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्तियों में से एक धारावी में मई महीने के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के करीब 1,400 नये मामले सामने आए हैं. यह संख्या अप्रैल के मुकाबले 380 प्रतिशत अधिक है जिससे यहां के लोगों की चिंता बढ़ गई है. 

हालांकि, बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने दावा किया कि स्थिति सुधरी है और संक्रमण फैलने की दर नियंत्रण में है. उल्लेखनीय है कि करीब 6.5 लाख लोग ढाई वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में घनी बस्ती में रहते हैं.अधिकारी ने बताया कि सामाजिक दूरी के अनुपालन में आ रही परेशानी के अलावा पतली गलियां, छोटे-छोटे घर, अस्वच्छ हालात, सामूहिक शौचालय और अन्य कारण कोविड-19 फैलने का सबसे बड़ा कारण है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com