Cyclone Nisarga: चक्रवात निसर्ग के चलते मुंबई आने-जाने वाली आठ ट्रेनों का बदला समय

बुधवार को सेंट्रल रेलवे ने मुंबई से निकलने और वहां आने वाली कुल आठ ट्रेनों की टाइमिंग बदल दी है. दिन में निकलने वाली इन ट्रेनों का वक्त बदलकर रात में शेड्यूल कर दिया गया है.

Cyclone Nisarga: चक्रवात निसर्ग के चलते मुंबई आने-जाने वाली आठ ट्रेनों का बदला समय

चक्रवाती तूफान निसर्ग के चलते मुंबई को हाई अलर्ट पर रखा गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

अरब सागर में बन रहे चक्रवाती तूफान निसर्ग के आशंकित प्रभाव को देखते हुए मुंबई को हाई अलर्ट पर रखा गया है. यह तूफान बुधवार को मुंबई और उसके आस-पास के तटीय इलाकों को प्रभावित कर सकता है. ऐसे में बुधवार को सेंट्रल रेलवे ने मुंबई से निकलने और वहां आने वाली कुल आठ ट्रेनों की टाइमिंग बदल दी है. दिन में निकलने वाली इन ट्रेनों का वक्त बदलकर रात में शेड्यूल कर दिया गया है.

सेंट्रल रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, 02542 LTT-गोरखपुर, 06345 LTT-तिरुवनंतपुरम, 01061 LTT-दरभंगा, 01071 LTT-वाराणसी, 01019 CSMT-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेनों के मुंबई से निकलने का वक्त दिन में था, लेकिन अब ये ट्रेनें रात में वहां से निकलेंगी.

इसी तरह, पटना, वाराणसी और तिरुवनंतपुरम से जो ट्रेनें दिन में मुंबई पहुंचने वाली थीं, वो वक्त से पहले ही मुंबई पहुंच जाएंगी.

बता दें कि मुंबई में चक्रवात के खतरे को देखते हुए मंगलवार की दोपहर तक NDRF की 10 टीमों को महाराष्ट्र में तैनात किया गया था, वहीं पांच और टीमें महाराष्ट्र पहुंच रही थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा था कि तूफान निसर्ग जो गुजरात और महाराष्ट्र की ओर बढ़ रहा है, अगले 24 घंटों में भयंकर चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा और 3 जून यानी आज मुंबई के आस-पास के तटीय इलाकों से टकराएगा.

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम- कोरोना से जूझ रहे महाराष्ट्र के सामने 'निसर्ग' का ख़तरा