निरुपम बनाम कामत : राहुल गांधी की कवायद बेअसर, मुंबई कांग्रेस का विवाद बरकरार

निरुपम बनाम कामत : राहुल गांधी की कवायद बेअसर, मुंबई कांग्रेस का विवाद बरकरार

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

मुंबई:

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा की कोशिश के बावजूद मुंबई कांग्रेस का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हुड्डा को मुंबई के दौरे पर भेजा था, लेकिन वे कांग्रेस के अंदर की गुटबाजी ख़त्म नहीं कर सके. ऐन बीएमसी चुनाव के मुहाने पर मुंबई कांग्रेस में निरुपम बनाम कामत की लड़ाई छिड़ चुकी है.

गुरुवार को मुंबई के गरवारे क्लब हाउस में सुलह के लिए बुलाई बैठक से कामत ने दूरी बनाई. उससे पहले उन्होंने एसएमएस से सूचित किया कि वे अपनी भूमिका के तहत बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे. ऐसे में एकतरफ़ा हुई बैठक का लब्बोलुबाब भी सतही था. हालांकि, कामत को छोड़ मुंबई चुनाव के लिए राहुल गांधी द्वारा बनाई गई कमिटी के सभी सदस्य बुधवार की बैठक के लिए हाजिर थे.

बैठक ख़त्म कर निकले भूपिंदर सिंह हुड्डा ने मीडिया को कहा कि, ये कांग्रेस का अंदरूनी मामला है. कौन लड़ेगा और कौन नहीं इसका मुद्दा नहीं है. हम एक हैं. दूसरी तरफ मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम अपना मुद्दा दोहराते दिखे. उन्होंने कहा कि, वे अपना जवाब चुनाव के बाद देंगे. अभी उन्होंने मुंबई में शिवसेना-बीजेपी को बीएमसी की सत्ता से बेदखल करने की लड़ाई पर ध्यान दिया है.

वैसे, देश की सबसे अमीर मुंबई महानगर पालिका चुनाव से पहले छिड़ा यह विवाद कांग्रेस के लिए सिरदर्द बना हुआ है. इससे पार्टी की छवि मुंबई में धूमिल हो रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com