मुंबई के धारावी में कोरोनावायरस संक्रमण के 53 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 1478

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि माटुंगा श्रमिक शिविर में गुरुवार शाम से 15 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें एक 9 वर्षीय बच्ची भी शामिल है.

मुंबई के धारावी में कोरोनावायरस संक्रमण के 53 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 1478

मुंबई:

Dharavi Coronavirus Updates: देश में कोरोनावायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है और महाराष्ट्र में भी मायानगरी मुंबई सबसे ज्यादा प्रभावित है. मुंबई में एशिया के सबसे बड़े स्लम के नाम से मशहूर धारावी भी इससे अछूती नहीं है. शुक्रवार को धारावी में कोरोनावायरस संक्रमण के 53 नए मामले सामने आए जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1478 हो गई. वहीं पिछले 24 घंटे में धारावी में एक शख्स की मौत हो गई. वहीं एक व्यक्ति की मौत के बाद यहां मरने वालों की संख्या 57 हो गई. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि माटुंगा श्रमिक शिविर में गुरुवार शाम से 15 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें एक नौ वर्षीय बच्ची भी शामिल है. एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी-बस्ती धारावी में 6.5 लाख से अधिक लोग रहते हैं.

वहीं अगर महाराष्ट्र की बात करें तो यहां शुक्रवार को 2940 नए मामले सामने आए. इन नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 44582 हो गया है. वहीं पिछले 24 घंटे में इस वायरस के संक्रमण से राज्य में 63 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में मरनेवालों का आंकड़ा 1517 हो गया. अगर बात मुंबई की करें तो यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1751 नए मामले सामने आए जबकि 27 लोगों की मौत हुई. अब मुम्बई में कुल 27251 कोरोना संक्रमि‍त मामले हो गए हैं जबकि 909 लोगों की मौत हुई है. वहीं राज्य में इस बीमारी से अब तक 12583 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक सवा तीन लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 50 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यह आंकड़ा हर रोज बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,18,447 हो गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,088 नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हुई है. अभी तक 3,583 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 48,534 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है. यह 40.97 प्रतिशत पर पहुंच गया है. देश के सभी राज्यों से वायरस से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं, हालांकि कई राज्य ऐसे भी हैं जो इस महामारी से मुक्त हो चुके हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)