NDTV Khabar

महिला ने खुद खोज निकाला अपने पर्स चोर को, बस में चढ़ते हुए चोर ने उड़ा लिया था पर्स

मुंबई से सटे डोम्बिवली की पलावा सिटी में रहने वाली सबा सिद्दीकी ने वो कर दिखाया है जो आमतौर पर होता नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई: मुंबई से सटे डोम्बिवली में रहने वाली एक महिला ने पुलिस के भरोसे बैठने की बजाय खुद ही तहकीकात कर ना सिर्फ चोर का पता लगाया बल्कि उसे पकड़कर पुलिस के हवाले भी कर दिया. हैरानी की बात है कि पर्स चोर महिला की अपनी ही सोसायटी में रहने वाला निकला. डोम्बिवली की पलावा सिटी में रहने वाली सबा सिद्दीकी ने वो कर दिखाया है जो आमतौर पर होता नहीं है. हुआ ये कि 3 मई को जब वो दफ़्तर जा रही थीं तभी किसी ने उनके बैग से पर्स निकाल लिया जिसमें 3 हजार रुपये और कुछ दस्तावेज थे. सबा पुलिस के सहारे हाथ पर हाथ धर कर बैठने की बजाय खुद ही तहकीकात में लग गईं और आखिरकार चोर को पकड़ ही लिया. लेकिन ये इतना आसान भी नहीं था. सबा को जब एहसास हुआ कि उनका पर्स चोरी हो गया तब उन्होंने बस में कुछ लोगों से पूछा तो पता चला कि बस में चढ़ते वक्त एक शख्स उनके पीछे था पर फिर अचानक से उतर गया.

सबा के मुताबिक उन्होंने पहले बस का नम्बर नोट किया फिर पास के मानपाड़ा पुलिस थाने गई तो वहां उन्हें दूसरे पुलिस थाने शील डायघर में जाने को कहा गया. सबा ने वहां जाकर शिकायत तो लिखा दी लेकिन वो समझ गई थी कि पुलिस के सहारे हाथ पर हाथ धर कर बैठने से उनका सामान नहीं मिलने वाला, लिहाजा वो खुद ही तहकीकात में जुट गई थीं. सबा सिद्दीकी के मुताबिक शीलडायघर पुलिस थाने में शिकायत लिखाने के बाद उन्होंने सबसे पहले खुद उस बस की सीसीटीवी फुटेज निकलवाई.

टिप्पणियां
इसके लिए पुलिस से पत्र लेकर अपने पति के साथ कल्याण डोम्बिवली म्यूनिसपल कंट्रोल रूम गईं. वहां से घंटों की मशक्कत के बाद सीसीटीवी वीडियो लिया. वीडियो में एक शख्स बस में चढ़ते हुए उनका पर्स निकालते हुए दिख रहा था. इसके बाद सबा ने उस शख्स की तस्वीर के प्रिंट आउट निकालकर इलाके में बांटे और कुछ दिनों तक उस बस स्टॉप पर भी नजर रखी जहां से उनका पर्स चोरी हुआ था. सबा बताती हैं कि एक दिन वो शख्स उन्हें वहां दिखा भी लेकिन वो स्कूटर से भाग निकला.

फिर एक दिन अचनाक सोसायटी के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में वो सबा को दिख गया. बस फिर क्या था अपने पति की सहायता से उसे पकड़वाया और फिर पुलिस को बुला लिया. शीलडायघर पुलिस थाने के अधिकारी संजय पाटिल ने बताया कि 'शतिर चोर रूपेश लोखंडे सोलापुर का रहने वाला है लेकिन यहां जानबूझकर महंगी सोसायटी में रहता था ताकि कोई उस पर शक ना करे. पुलिस ने उसके घर से 4 से 5 पर्स और बरामद किया जो दूसरों के चुराए गये थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement