मुंबई में COVID-19 मरीज से ज्यादा पैसे वसूलने पर अस्पताल के खिलाफ प्राथमिकी

BMC के सहायक आयुक्त विश्वास मोते बताया कि एक मरीज की शिकायत के बाद, के-पश्चिम वार्ड के अधिकारियों ने बुधवार को शहर के नानावती अस्पताल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. 

मुंबई में COVID-19 मरीज से ज्यादा पैसे वसूलने पर अस्पताल के खिलाफ प्राथमिकी

कोरोना मरीज से अधिक पैसे लेने के आरोप में अस्पताल के खिलाफ FIR

खास बातें

  • सांताक्रूज में स्थित एक सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
  • कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज से ज्यादा पैसे वसूलने का आरोप
  • अस्पताल ने 1,100 से ज्यादा COVID-19 के रोगियों का अबतक उपचार किया
मुंबई:

महाराष्ट्र में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज से ज्यादा पैसे वसूलने के आरोप में उपनगर सांताक्रूज में स्थित एक सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. BMC के सहायक आयुक्त विश्वास मोते बताया कि एक मरीज की शिकायत के बाद, के-पश्चिम वार्ड के अधिकारियों ने बुधवार को शहर के नानावती अस्पताल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. 

सांताक्रूज थाने के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल के न्यासियों और अध्यक्ष के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक अधिकारी के आदेश की अवहेलना करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है. अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि अस्पताल ने 1,100 से ज्यादा COVID-19 के रोगियों का अबतक उपचार किया है.

प्रवक्ता ने कहा कि अस्पताल ने मीडिया में आई कुछ खबरों से पता चला है कि एक बिल में कथित कुछ विसंगतियों के कारण उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा, 'हम बिल की जांच करने के लिए शिकायत की प्रति मिलने का इंतजार कर रहे हैं. हम अधिकारियों के साथ पूर्ण सहयोग करेंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मुंबई में घर से 2 किलोमीटर आगे जाने पर लगाई गई पाबंदी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)