NDTV Khabar

मुंबई में मोनोरेल ट्रेन में लगी आग, सेवा बंद

परिवहन व्यवस्था का संचालन करने वाली नोडल एजेंसी एमएमआरडीए के संयुक्त परियोजना निदेशक दिलीप खावथकर ने कहा कि ऐसा लगता है कि डिब्बों में आग तब लगी जब मोटरमैन ने ब्रेक लगाये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में मोनोरेल ट्रेन में लगी आग, सेवा बंद
मुंबई: मुंबई में गुरुवार सुबह एक खाली मोनोरेल ट्रेन में आग लग गयी जिसकी वजह से सेवायें बाधित हुईं. अधिकारियों ने कहा कि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी ट्रेनों, पटरियों और उपकरणों की सुरक्षा जांच और उन्हें सुरक्षित घोषित किये जाने के बाद ही सेवाओं को फिर से बहाल किया जायेगा. अधिकारी ने कहा कि खाली मोनोरेल सेवाओं के शुरू होने से पहले वडाला डिपो से चेंबुर स्टेशन जा रही थी तभी इसमें आग लग गई. आग से दो कोच प्रभावित हुए हैं.

परिवहन व्यवस्था का संचालन करने वाली नोडल एजेंसी एमएमआरडीए के संयुक्त परियोजना निदेशक दिलीप खावथकर ने कहा कि ऐसा लगता है कि डिब्बों में आग तब लगी जब मोटरमैन ने ब्रेक लगाये. मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) अधिकारी ने कहा कि आग के पीछे की असल वजह जांच के बाद ही पता चलेगी. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने हालांकि कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी.’’

यह भी पढ़ें : मुंबई में 1100 करोड़ रुपये की मोनोरेल की सुरक्षा सन 1857 की बंदूकों से!

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि मोनोरेल सेवा को फिलहाल स्थगित किया गया है जबतक कि पटरियों और दूसरे उपकरणों को सुरक्षित घोषित नहीं कर दिया जाता. सेवा के बहाल होने में 24 से 36 घंटे का वक्त लग सकता है. उन्होंने कहा कि सभी मोनोरेल की जांच की जायेगी.

VIDEO: मुंबई मोनोरेल के खंभों में दरारें

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement