NDTV Khabar

कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लाखों की ठगी, फर्जी वीडियो बनाकर दिलाते थे भरोसा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लाखों की ठगी, फर्जी वीडियो बनाकर दिलाते थे भरोसा

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने अभिनेता अमिताभ बच्चन के चर्चित टीवी सीरियल "कौन बनेगा करोड़पति" के नाम पर ठगी करने वाले एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो लकी विनर के नाम पर करोड़ों का इनाम देने का लालच देकर लाखों की ठगी कर रहा था। खास बात है कि वो पाकिस्तान के नंबर से फोन कर ठगी कर रहे थे।

शिकार को अपने जाल में फ़ंसाने के लिए ये गिरोह कौन बनेगा करोड़पति का फर्जी वीडियो बनाकर भेजता, जिसमे स्क्रीन पर शिकार का फ़ोन नंबर बार-बार फ़्लैश होता।

टिप्पणियां

इस ठग गिरोह ने इसी तरह से वर्ली के एक वड़ापाव विक्रेता को लाखों का चुना लगा दिया। उस शख्स को पाकिस्तान के नंबर से फोन आया कि कौन बनेगा करोड़पति में आपका मोबाइल नंबर लकी विनर के तौर पर चुना गया है। भरोसा दिलाने के लिए व्हाट्सऐप के जरिये एक वीडियो क्लिप भी भेजी जिसमें उस शख्स का मोबाइल नंबर फ़्लैश हो रहा था।

 

जब उन्हें लगा कि शिकार जाल में फंस गया है तो प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 3 लाख 20 हजार रुपये ठग लिए। बाद में और ठगने के लिए 20 लाख का सोना भी इनाम लगने की बात कह कर अमिताभ बच्चन की तस्वीर वाला एक सर्टिफिकेट भी भेजा। इस बीच पीड़ित को शक हो गया कि वो ठगा गया है। उसने वर्ली पुलिस थाने में शिकायत कर दी। उसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर शातिर ठगों को गिरफ्तार कर लिया।

कोलकाता से गिरफ्तार अर्शद, जाफर और इरफान के पास से 28 बड़े बैंकों के 200 से ज्यादा एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस को शक है कि इस गिरोह ने देश में भी और लोगों को ठगा होगा। और जिस तरंह से वीडियो शूट किया गया है और उसमें लेडी एंकर का भी इस्तेमाल किया गया है, उससे साजिश में और भी लोग शामिल हो सकते हैं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement