NDTV Khabar

भारी बारिश से मुंबई हुआ पानी-पानी, इन रूटों पर ट्रेनों की आवाजाही ठप

मुंबई में करीब दो दिनों में 30 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो चुकी है. बारिश से सबसे ज्यादा यहां के हिन्दमाता और मलाड इलाके में पानी भर गया है. आलम यह है कि यहां के रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है. रेलवे ने अम्बरनाथ-बदलापुर ब्लॉक पर रविवार को चलने वाली सभी ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. इसके अलावा नवी मुंबई, जोगेश्वरी, विले पारले और मालवाणी में भी बारिश के पानी के चलते बुरा हाल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारी बारिश से मुंबई हुआ पानी-पानी, इन रूटों पर ट्रेनों की आवाजाही ठप

मुंबई में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जमा हुआ पानी. फाइल तस्वीर

खास बातें

  1. मुंबई में शनिवार से ही रुक-रुककर हो रही बारिश
  2. हिन्दमाता और मलाड इलाके में पानी भर गया है
  3. अम्बरनाथ-बदलापुर ब्लॉक पर ट्रेनों की आवाजाही पर ब्रेक
नई दिल्ली: मुंबई में एक बार फिर बारिश आफत लेकर आई है. देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले शहर के उत्तरी इलाके में शनिवार रात से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिसके चलते यहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुंबई में करीब दो दिनों में 30 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो चुकी है. बारिश से सबसे ज्यादा यहां के हिन्दमाता और मलाड इलाके में पानी भर गया है. आलम यह है कि यहां के रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है. रेलवे ने अम्बरनाथ-बदलापुर ब्लॉक पर रविवार को चलने वाली सभी ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. इसके अलावा नवी मुंबई, जोगेश्वरी, विले पारले और मालवाणी में भी बारिश के पानी के चलते बुरा हाल है. 

मालूम हो कि इस साल मुंबई में 13 जून को मानसून ने दस्तक दी थी. मानसून की पहली बारिश में भी मुंबई पानी-पानी हो गई थी. तेज हवाओं के साथ करीब एक घंटे बारिश हुई थी. बारिश और आंधी की वजह से शहर के अलग-अलग हिस्से में 14 से ज्यादा पेड़ गिर गए थे. इससे कई इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों को घर पहुंचने में घंटों लगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement