NDTV Khabar

मुंबई : बांद्रा रेलवे स्‍टेशन के पास झुग्गियों में लगी भीषण आग

रेलवे स्टेशन के पास मौजूद होने के कारण भारी भीड़ भी जमा होने लगी जिसके कारण दमकल विभाग के कर्मचारियों को आग बुझाने में ज़्यादा समय लगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई : बांद्रा रेलवे स्‍टेशन के पास झुग्गियों में लगी भीषण आग
मुंबई:

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास मौजूद बेहरामपाड़ा इलाके में आज दोपहर तीन बजे के आसपास उस समय आग लग गई जब बीएमसी स्टेशन के पास मौजूद अवैध निर्माणों पर करवाई कर रही थी. इलाका छोटा होने के कारण आग पर काबू पाने में दमकल विभाग के कर्मचारियों को बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. रेलवे स्टेशन के पास मौजूद होने के कारण भारी भीड़ भी जमा होने लगी जिसके कारण दमकल विभाग के कर्मचारियों को आग बुझाने में ज़्यादा समय लगा.

टिप्पणियां

स्टेशन के पास मौजूद इस इलाके में करीब 20 हज़ार स्क्वायर मीटर इलाके में अवैध निर्माण था जिसपर बीएमसी करवाई कर रही थी. इस पूरे आपरेशन में आग बुझाने के लिए 16 फायर इंजन, 10 वाटर टैंक और 3 एम्बुलेंस की ज़रूरत पड़ी. पूरे करवाई में दो दमकल विभाग के कर्मचारियों के घायल होने की बात बताई जा रही है लेकिन उनकी हालत भी खतरे से बाहर है. छोटा इलाका, भीड़ और रेलवे स्टेशन के पास लगे इस आग को बिना किसी हताहत के काबू पाया गया और इसे दमकल विभाग का एक बहुत ही सफल ऑपरेशन माना जा रहा है.


दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग से किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. अधिकारी ने बताया कि आग बांद्रा लोकल स्टेशन के पूर्वी हिस्से में लगी जहां नगर निगम की ओर से तोड फोड़ की जा रही थी. उन्होंने बताया, ‘‘हमारे नियंत्रण कक्ष में आग लगने की सूचना अपराह्न चार बजकर 24 मिनट पर मिली. दमकल विभाग के कर्मचारी 16 इंजन तथा दस पानी के टैंकर के लेकर मौके पर पहुंच गए.’’ मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया, ‘‘बांद्रा स्टेशन पर पूर्वी हिस्से में लगी आग के कारण एहतियात बरतते हुए हमने चार बजकर 25 मिनट पर हार्बर लाइन पर दोनों तरफ से ट्रेनों का परिचालन रोक दिया है.’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement