जालसाजी मामला में पुलिस ने वकील को हिरासत में लेकर मांगी पूछताछ की अनुमति

जालसाजी मामला में पुलिस ने वकील को हिरासत में लेकर मांगी पूछताछ की अनुमति

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने वकील अशोक सरावगी को हिरासत में लेकर पूछताछ की अनुमति के लिए एक स्थानीय अदालत का दरवाजा खटखटाया है। उनके खिलाफ कथित जालसाजी और धोखाधड़ी की एक प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने अदालत का रुख किया है।

इस साल अक्तूबर में अशोक सरावगी और दो अन्य वकीलों आइवी जैकब तावरो और सोहेल काजी के विरुद्ध रायगढ़ में अवैध तरीके से कृषि भूमि के अधिग्रहण के लिए तीन व्यवसायियों की मदद से अदालत को कथित तौर पर गुमराह करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। सरावगी इससे पहले अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम की पैरवी कर चुके हैं।

Newsbeep

अदालत के आदेश पर एक आईपीएस अधिकारी ने जब मामले की जांच की तो इन वकीलों की भूमिका प्रकाश में आई। अधिकारी ने उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने की अनुशंसा की थी। इसके बाद काजी को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन तावरो फरार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस उपायुक्त रवींद्र शिस्वे ने गुरुवार को कहा कि सरावगी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, क्योंकि उनके पास एक रिपोर्ट है जिसके अनुसार हाल ही में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है। शिस्वे ने साथ ही कहा कि इस संबंध में आजाद मैदान पुलिस ने मजिस्ट्रेट अदालत का दरवाजा खटखटाया है ताकि हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा सके।