NDTV Khabar

कानपुर ट्रेन हादसा या साजिश ? जौनपुर के युवक का मुंबई में चौंका देने वाला खुलासा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कानपुर ट्रेन हादसा या साजिश ? जौनपुर के युवक का मुंबई में चौंका देने वाला खुलासा

कानपुर रेल हादसे का फाइल फोटो...

खास बातें

  1. जौनपुर निवासी वसंत ने साजिश के बारे में दी जानकारी.
  2. उसे सुरेश नाम के शख्स ने संपर्क कर 70 हजार रुपये कमाने का लालच दिया.
  3. Track keys और Track joint plates हटाने की ट्रेनिंग भी दी गई थी.
मुंबई:

बिहार में छह लोगों की गिरफ्तारी और कानपुर रेल हादसे में साजिश की खबर सामने आ रही है. मुंबई में पिछले दिनों वसंत कुमार नाम के युवक ने रेल हादसे करवाने के लिए बनारस में ट्रेनिंग दिए जाने की सूचना दी थी.

जौनपुर निवासी वसंत के मुताबिक, उसे पटना से सुरेश नाम के शख्स ने संपर्क कर 70 हजार रुपये कमाने का लालच दिया था. बदले में उसे रेल हादसा करवाना था.

टिप्पणियां

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स को दिए अपने बयान में वसंत ने ये भी दावा किया था कि बनारस में एक जगह पर सुरेश ने उसके जैसे आठ और लोगों को Track keys और Track joint plates हटाने की ट्रेनिंग भी दी थी.


वसंत के मुताबिक, 26 और 27 दिसंबर 2016 को दी गई उस ट्रेनिंग के दौरान साथ में ट्रेनिंग कर रहे विनोद और संतोष ने नवंबर में कानपुर में हुए रेल हादसे को अपना सफल ऑपरेशन बताया. बदले में उन्होंने सुरेश से 70 हजार रुपये मिलने का दावा भी किया था. वसंत के मुताबिक, उस रात वो सो नहीं सका और वहां से भागकर मुंबई आ गया. यहां आकर उसने कुर्ला में बीजेपी के दफ्तर में जाकर सारी जानकारी दी. वहां मौजूद जोनल रेलवे उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (ZRUCC) के सदस्य सुभाष गुप्ता ने रेलवे के SIB स्टाफ को सूचित किया, जिसके बाद आरपीएफ ने खुद भी उससे पूछ्ताछ की और ATS को भी सूचित किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement