NDTV Khabar

चक्रवात 'महा' का मुंबई में भी असर, बारिश से कई इलाकों में भरा पानी

गुजरात मे आए चक्रवात ‘महा’ का असर मुम्बई में भी पड़ा है. मुम्बई के उपनगरीय इलाकों में रात से बारिश हो रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चक्रवात 'महा' का मुंबई में भी असर, बारिश से कई इलाकों में भरा पानी

मुंबई के कई इलाकों में बारिश की वजह से पानी भर गया है.

मुंबई:

गुजरात मे आए चक्रवात ‘महा' का असर मुम्बई में भी पड़ा है. मुम्बई के उपनगरीय इलाकों में रात से बारिश हो रही है. सुबह 5 बजे के बाद से बारिश ने जोर पकड़ लिया, जिसकी वजह से कई निचले इलाकों, सड़कों और सोसाइटी में पानी भर गया है. मलाड जैसे इलाकों में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आपको बता दें कि गुजरात के लोगों को चक्रवात ‘महा' से थोड़ी राहत मिली है. आईएमडी ने कहा कि अरब सागर से उठा चक्रवात बुधवार को तेजी से कमजोर पड़ा और बृहस्पतिवार सुबह तक ‘गहरे दबाव' और फिर ‘दबाव' वाले क्षेत्र में तब्दील हो गया. आईएमडी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ‘दबाव' वाला क्षेत्र गुजरात के वेरावल तट से करीब 100 किलोमीटर दक्षिण में है. 

आईएमडी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘इसके पूर्व-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने और फिर अगले 12 घंटे के दौरान दक्षिण गुजरात तट पर कम दबाव वाले क्षेत्र के रूप में परिवर्तित हो कमजोर होने की संभावना है.'इसके अनुसार, इस मौसमी परिस्थिति के कारण अगले दो दिनों में गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. अहमदाबाद आईएमडी केंद्र के निदेशक जयंत सरकार ने कहा, ‘महा' अब चक्रवात नहीं रहा. यह गुजरात तट पर दस्तक दिए बगैर समुद्र में दबाव वाले क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है. अगले दो दिनों में ज्यादातर जिलों में बारिश हो सकती है.' 


टिप्पणियां

आईएमडी ने कहा कि बहरहाल मछुआरों को अगले 12 घंटे के दौरान समुद्र में न जाने की सलाह दी गयी है क्योंकि वहां मौसम की परिस्थितियां ‘खराब' होगी और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. मौसम की मौजूदा परिस्थितियों के कारण गुजरात के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार को सुबह छह बजे और दोपहर 12 बजे के बीच बेमौसम बरसात हुई. गुजरात सरकार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि इस दौरान खेड़ा जिले के ठासरा तालुका में सबसे अधिक 55 मिलीमीटर बारिश हुई. इसके बाद सूरत में उमरपाड़ा (53 मिमी.), अमरेली में जाफराबाद (36 मिमी.), तापी में कुकरमुंडा (26 मिमी.), आनंद में अंक्लाव (25 मिमी.) और पंचमहल में गोधरा (24 मिमी.) में बारिश हुई. 


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement