मालवणी से लापता अयाज़ सुल्तान ही ट्रिगर, काबुल पहुंचा

मालवणी से लापता अयाज़ सुल्तान ही ट्रिगर, काबुल पहुंचा

अयाज सुल्तान का फाइल फोटो।

मुंबई:

मालवणी से लापता लड़कों का सरगना (ट्रिगर) कोई और नहीं खुद अयाज़ सुल्तान ही है। पता चला है कि वह मुंबई से दिल्ली और फिर वहां से हवाई जहाज के जरिए काबुल चला गया।

व्हाट्सएप और फेसबुक से बहन के संपर्क में
मालवणी से 15 दिसंबर से गायब वाजिद शेख और नूर मोहम्मद तो मिल गए लेकिन मोहिसिन शेख और अयाज़ सुल्तान अब तक नहीं मिले हैं। अयाज़ के बारे में पता चला है कि वह नवंबर माह में ही काबुल के लिए उड़ गया था। घर वालों के मुताबिक वह कुवैत जाने की बात कहकर निकला था लेकिन वहां भी नहीं पहुंचा है। अयाज़ की बहन शायना ने बताया कि व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए वह उससे संपर्क करने की कोशिश में है। उसने 18 दिसंबर को मैसेज देखा है लेकिन कोई जवाब नहीं दिया।

12 लड़कों का ग्रुप बनाया था
इस बीच जांच में पता चला है कि अयाज़ सुल्तान ही मालवणी के लड़कों का सरगना है। आतंकी भाषा में ऐसे शख्स को ट्रिगर कहते हैं। उसने व्हाट्सएप पर 12 लड़कों का एक ग्रुप बनाया था, लेकिन उसमें से सिर्फ 3 ही उसके बहकावे में आ पाए। यह भी पता चला है कि 15 दिसंबर को भागे 3 लड़कों में मोहिसिन ही अयाज़ के बाद दोनों का लीडर था।

मोहिसिन शेख का कुछ पता नहीं
15 दिसंबर को तीनों घर से निकलने के बाद हैदराबाद, कर्नाटक होते हुए चेन्नई पहुंचे थे। वहां उनकी विदेश ले जाने वाले एजेंट से मुलाकात हो पाती उसके पहले ही मीडिया में खबर लीक हो गई । घबराकर वाजिद मुंबई के लिए लौटने लगा तब पुणे में एटीएस ने उसे खोज निकाला। नूर हैदराबाद में अपनी ससुराल चला गया और वहां से वापस घर लौट आया। मोहिसिन शेख का अभी तक कुछ पता नहीं है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com