NDTV Khabar

मुंबई: शाम को निकला था घूमने, मोबाइल चोरी के शक में 19 साल के शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई: शाम को निकला था घूमने, मोबाइल चोरी के शक में 19 साल के शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. पुलिस ने दर्ज किया मामला, तीन आरोपियों को दबोचा.
  2. शाम को घर के पास घूमने निकला था राहुल
  3. मोबाइल चोरी का आरोप लगा, पीट-पीटकर मार डाला

मुंबई में मोबाइल चोरी के शक में चार लोगों ने 19 साल के एक युवक को पीट-पीटकर मारा डाला. घटना विखरोली क्षेत्र में रविवार शाम की है. मृतक के परिजनों का कहना है कि शाम को राहुल अपने घर के पास घूम रहा था. तभी उसी इलाके के रहने वाले चार लोग राहुल के पास आए और उस पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाना शुरू कर दिया. इस पर उन सभी में आपस में बहस होने शुरू हो गई. राहुल मना करता रहा कि उसने उनका मोबाइल चोरी नहीं किया है. लेकिन चारों युवकों ने राहुल की बात नहीं मानी और उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया. चारों युवक राहुल को तब तक मारते रहे, जब तक उसकी मौत न हो गई. इसे बाद पुलिस ने आरोपियों को खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 323 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोच भी लिया है.

बता दें, हाल ही में बिहार के सीतामढ़ी में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया था. सीतामढ़ी में एक बुज़ुर्ग को भीड़ ने जिंदा जला दिया गया था. बताया जा रहा है कि पिछले महीने हिंसा के दौरान उन्मादी भीड़ ने पहले जैनुल अंसारी का गला रेता और उसके बाद चौक पर जिंदा जला दिया. परिवार को इस घटना का पता तीन दिन बाद चला. दरअसल, उस दौरान सीतामढ़ी में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी, लेकिन हत्या के तीन दिन बाद जब एक घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बहाल की गई तब जैनुल अंसारी के परिजनों को एक वायरल फोटो मिली, जो उनकी हत्या का था. 


मॉब लिंचिंग : बिहार में बुजुर्ग को चौक पर जिंदा जलाया, बेटे को 75 किलोमीटर दूर दफनाना पड़ा शव

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि प्रशासन के दबाव की वजह से जैनुल अंसारी के परिजनों को उनका शव पैतृक गांव से 75 किलोमीटर दूर मुजफ्फरपुर में दफनाना पड़ा. दूसरी तरफ, इस पूरे मामले में सरकार ने परिजनों को पांच लाख की सहायता राशि दी है. इस घटना के बाद बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा था. तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह चुनाव के लिए माहौल बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. 

टिप्पणियां

सीतामढ़ी मॉब लिंचिंग: तेजस्वी का नीतीश पर निशाना- वोट के लिए बना रहे माहौल

पहले लिंचिंग के आरोपियों को किया सम्मानित, अब जयंत सिन्हा को पछतावा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement