NDTV Khabar

मुंबई हवाई अड्डे का नया रिकॉर्ड, एक दिन में 1,007 उड़ानों की हुई आवाजाही

इससे पहले इसी साल जून में इस हवाई अड्डे पर 24 घंटे में 1003 बार विमानों का आगमन-प्रस्थान का रिकॉर्ड बना था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई हवाई अड्डे का नया रिकॉर्ड, एक दिन में 1,007 उड़ानों की हुई आवाजाही

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुंबई:

देश के सबसे व्‍यस्‍त हवाई अड्डे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) ने शनिवार को एक नया रिकॉर्ड बना डाला. मुंबई हवाई अड्डे ने बड़ी संख्या में विमानों के आगमन-प्रस्थान के प्रबंध के मामले में एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज की और एक दिन में 1,007 उड़ानों की आवाजाही संभालने का नया रिकॉर्ड बना. इससे पहले इसी साल जून में इस हवाई अड्डे पर 24 घंटे में 1003 बार विमानों का आगमन-प्रस्थान का रिकॉर्ड बना था.
 


सूत्रों ने कहा कि प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की राजस्थान के उदयपुर में शादी से पहले हो रहे कार्यक्रमों में विशेष/चार्टर्ड विमानों से आने जोने वालों के चलते मुंबई हवाई अड्डे पर व्यस्तता बढ़ गयी है. उन्होंने कहा कि मुंबई से कई राजनेता, उद्योगपति और बॉलिवुड हस्तियां समारोह में शिरकत करने के लिये निजी विमान से पहुंचे हैं.
टिप्पणियां

मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (माइल) के प्रवक्ता ने शनिवार को 1007 विमानों की आवाजाही की पुष्टि की है लेकिन आवाजाही बढ़ने के कारण के बारे में नहीं बताया है. ईशा अंबानी की शादी उद्यमी पिरामल परिवार के आनंद पिरामल से बुधवार को होगी. विवाह मुंबई में अंबानी के घर एंटिलिया में सम्पन्न होगा.


VIDEO: नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 2019 तक उड़ानें शुरू होने पर संशय


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement