NDTV Khabar

मुंबई में हाई प्रोफाइल ड्रग रैकेट का खुलासा, छात्र, इंजीनियर और प्रोड्यूसर गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में हाई प्रोफाइल ड्रग रैकेट का खुलासा, छात्र, इंजीनियर और प्रोड्यूसर गिरफ्तार

मुंबई में ड्रग रैकेट पकड़ा गया है.

खास बातें

  1. कॉलेज छात्र, इंजीनियर और टीवी प्रोमो प्रोड्यूसर गिरफ्तार
  2. अमेरिका से ड्रग मंगवाकर मुंबई में बेचता था गिरोह
  3. एलएसडी ड्रग के 1400 डॉट्स बरामद किए गए
मुंबई: मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने नशे के सौदागरों के एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जिसमें कॉलेज का छात्र और इंजीनियर और टीवी चैनल का एसोसिएट प्रोड्यूसर भी शामिल है. यह गिरोह अमेरिका से ड्रग मंगवाकर उसे दूसरों को बेचता था. कांदिवली एंटी नारकोटिक्स सेल के मुखिया सुनील माने के मुताबिक सेल के डीसीपी शिवदीप लांडे को खुफिया सूचना मिली थी कि कॉलेज छात्रों का एक गिरोह नशे के काले कारोबार में शामिल है. कांदिवली यूनिट ने टीम बनाकर लड़कों पर नजर रखी और फिर ट्रैप लगाकर गिरोह का पर्दाफाश किया.  

आरोपी लड़के मालाड पश्चिम में सिलिस्टिया हाइट्स नाम की बिल्डिंग के पास ड्रग बेचने के लिए आए थे, तभी पकड़े गए. पुलिस ने उनके पास से एलएसडी ड्रग के 1400 डॉट्स बरामद किए जिसकी कीमत 70 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है. गिरफ्तार सभी आरोपी बड़े घरों से ताल्लुक रखते हैं. जिनमें अरबाज खान कॉलेज छात्र है तो आदम्य समीर मोदी एक टीवी चैनल में एसोसिएट प्रोमो प्रोड्यूसर है. बाकी के आरोपियों के नाम फरान खान, चिराग तावड़े और लक्ष्मण राजन हैं. इन सभी पर एनडीपीएस कानून के तहत एलएसडी ड्रग की तस्करी और उसे बेचने का मामला दर्ज किया गया है.

टिप्पणियां
जांच में पता चला है कि यह लोग एलएसडी ड्रग कुरियर से मंगाते थे. दरसअल इनका एक दोस्त अमेरिका में है और वहां से वह रंगीन ब्लॉटिंग पेपर में डुबाकर ड्रग कुछ इस तरह छुपाकर लिफाफे में भेजता था कि किसी को शक नहीं होता था. एलएसडी केमिकल कॉम्बिनेशन से बना ऐसा ड्रग है जिसे लिक्विड, शुगर, कैप्सूल और ब्लॉटिंग पेपर के जरिए भी लिया जाता है. पकड़े गए युवकों का गिरोह ब्लॉटिंग पेपर के जरिए नशा बेच रहा था.

हालांकि बचाव पक्ष के वकील दिलीप मिश्रा का कहना है कि एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज करने के लिए बरामद ड्रग की मात्रा बताना जरूरी होता है लेकिन एएनसी ने रिमांड कॉपी में उसका उल्लेख नहीं किया है. इस बीच अदालत ने सभी पांच आरोपियों को तीन अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement