NDTV Khabar

किकी चैलेंज पड़ा महंगा, कोर्ट ने तीन लोगों को सुनाई रेलवे स्टेशन साफ करने की सजा

महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक स्थानीय अदालत ने किकी चैलेंज का वीडियो पोस्ट करने वाले तीन लोगों को अनूठी सजा सुनाई. कोर्ट ने तीनों युवकों को वसई रेलवे स्टेशन पर सफाई करने की सजा सुनाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
किकी चैलेंज पड़ा महंगा, कोर्ट ने तीन लोगों को सुनाई रेलवे स्टेशन साफ करने की सजा

रेलवे सुरक्षा बल ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर वसई रेलवे कोर्ट में पेश किया

मुंबई: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे किकी चैलेंज को पूरा करने के लिए लोग नए-नए स्टंट कर रहे हैं. यह जान कर भी कि यह उनकी जान के लिए खतरनाक हो सकता है. लोगों के इस तरह के स्टंट के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, लेकिन रेलवे पुलिस ने एक ऐसे ही वायरल वीडियो के लिए तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक स्थानीय अदालत ने किकी चैलेंज का वीडियो पोस्ट करने वाले तीन लोगों को अनूठी सजा सुनाई. कोर्ट ने तीनों युवकों को वसई रेलवे स्टेशन पर लगातार तीन दिन तक सफाई करने की सजा सुनाई है. इन तीनों युवको ने चलती ट्रेन में 'किकी चैलेंज' पूरा किया था. श्याम शर्मा, ध्रुव और निशांत नाम के तीन युवकों ने पश्चिम रेलवे के वसई स्टेशन पर वीडियो बनाया था, जिसमें यह तीनों युवक चलती ट्रेन में 'किकी चैलेंज' के पूरा करते हुए दिख रहे हैं.

आंटी ने चलती गाड़ी से उतरकर किया डांस, हॉर्न बजा रहे ड्राइवर का किया बुरा हाल.. देखें Video

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो जाने के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर वसई रेलवे कोर्ट में पेश किया. रेलवे कोर्ट ने तीनों युवकों को तीन दिन तक स्थानीय रेलवे स्टेशन को साफ करने का आदेश देने के साथ-साथ उनसे रेलयात्रियों को किकी चैलेंज जैसे स्टंट से दूर रहने के बारे में जानकारी देने को भी कहा है.

#kikichallenge करने के चक्कर में हुआ खतरनाक हादसा, Video Viral

अधिकारी ने बताया कि रेलवे अदालत ने आदेश दिया है कि तीनों वसई रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक और इसके बाद दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक साफ करेंगे, साथ ही यात्रियों को किकी चैलेंज जैसे खतरनाक स्टंट के बारे में भी जागरूक करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि इन सभी को भारतीय रेल अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. इन धाराओं के तहत एक साल तक की जेल और 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान है.

VIDEO: बैलों के साथ किया 'किकी चैलेंज', वीडियो हुआ वायरल

टिप्पणियां
गौरतलब है कि किकी चैलेंज की शुरुआत कनाडा के रैपर ड्रेक ने की थी. इस चैलेंज की शुरुआत करते हुए ड्रेक ने चलते हुए वाहन से कूदकर अपने गीत ‘इन माई फीलिंग्स’ पर डांस किया था. जिसके बाद से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement