NDTV Khabar

जानें क्या है इस समय केईएम हॉस्पिटल का हाल...

घायलों को चिकित्सा के दौरान A-ve, B-ve, AB-ve ब्लड की भी जरुरत है जिसकी कमी पड़ रही है.

420 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानें क्या है इस समय केईएम हॉस्पिटल का हाल...

जानें क्या है इस समय केईएम हॉस्पिटल का हाल...

खास बातें

  1. मुंबई के एलफिंस्टन स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़
  2. घायलों को उपचार के लिए केईएम हॉस्पिटल पहुंचाया गया
  3. घायलों के उपाचर का खर्च जीओएम वहन करेगा
मुंबई: मुंबई में परेल-एलफिंस्टन स्टेशन के पास बने पुल पर हुई भगदड़ में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. घायलों को केईएम हॉस्पिटल पहुंचाया गया है. वहीं घटनास्थल से शव भी हॉस्पिटल पहुंचाए जा रहे हैं. खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के मुताबिक 22 शव हॉस्पिटल लाए गए हैं. बता दें कि केईएम एडवर्ट हॉस्पिटल बीएससी के तहत आता है. यह राज्य के काफी इलाकों के लिए आशा का केंद्र माना जाता है क्योंकि सरकारी है और सुपर-स्पेशलिटी हॉस्पिटल है. परेल स्टेशन के सबसे नजदीक यह हॉस्पिटल है और अक्सर यहां भीड़भाड़ रहती ही है. 

देखें वीडियो-  एलफिंस्टन स्टेशन के पर हुए हादसे पर एनडीटीवी की ग्राउंड रिपोर्ट

मुंबई पुलिस ने कहा कि हॉस्पिटल में खून की कमी पड़ गई है और घायलों को चिकित्सा के दौरान A-ve, B-ve, AB-ve ब्लड की भी जरुरत है जिसकी कमी पड़ रही है. इस हादसे के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर राहत कार्य के लिए पहुंच गई. साथ ही रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मुंबई पहुंच गए.
 

पीएम मोदी दहले, संवेदनाएं जताईं और बताया- पीयूष गोयल मुंबई पहुंच चुके हैं...

पीएम मोदी ने भी ट्वीट करके कहा कि पूरे हालात की समीक्षा की जा रही है. रेलवे प्रशासन ने कहा कि पूरे हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों को 5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. 
 
mumbai

सालों से ब्रिज बनाने की उठ रही थी मांग, पर रेलवे ने सिर्फ बदला 'एलफिंस्‍टन' का नाम

हादसे गुस्साए यात्रियों और आस पास के लोगों ने कहा कि यह पुल काफी पुराना है और यह काफी संकरा है. यह इतना मजबूत नहीं था कि काफी सारे लोगों को एक साथ संभाल सके. एक स्थानीय आदमी ने कहा कि हादसा कभी भी हो सकता था, इसकी आशंका पहले से थी. लोगों का कहना है कि और पुल बनाए जाने के लिए कई बार मांग की जा चुकी थी.

VIDEO: एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़ में 22 मौतें..
बता दें कि एलफिंस्‍टन स्‍टेशन, वेस्‍टर्न रेलवे का स्‍टेशन है, जिसका हाल ही में नाम बदल कर 'प्रभादेवी' स्‍टेशन किया गया है. इस स्‍टेशन को एलफिंस्‍टन ब्रिज, परेल स्‍टेशन से जोड़ता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement