NDTV Khabar

मुंबई में भारी बारिश से जलजमाव, करंट लगने से तीन लोगों की मौत

बारिश की वजह से शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली. खास बात यह है कि मुंबई में हुई यह मानसून की पहली बारिश है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में भारी बारिश से जलजमाव, करंट लगने से तीन लोगों की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

मुंबई: मुंबई में शनिवार शाम हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में लंबा जाम लग गया. कई इलाकों में घंटों गाड़ियां रेंगती रही. बारिश की वजह से कई इलाकों में लोगों को जलजमाव की समस्या से भी दो चार होना पड़ा. हालांकि बारिश की वजह से शहरवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली. खास बात यह है कि मुंबई में हुई यह मानसून की पहली बारिश है. शनिवार शाम चली तेज हवाओं ने पहले लोगों को राहत दी और बाद में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. शहर के कुछ इलाकों में हुए जलजमाव की वजह से तीन लोगों की मौत की भी खबर है. पुलिस के अनुसार तीनों युवक की मौत करंट लगने से हुई है.
 

ध्यान हो कि मुंबई में बारिश की वजह से होने वाले जलजमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या कोई नई नहीं है.बीते कुछ वर्षों में मुंबई में बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव हुआ था, और इस वजह से शहर में रहने वाले आम लोगों को खासी दिक्कत हुई थी. गौरतलब है कि शहर में होने वाले जलजमाव से बचने के लिए बीएमसी की तैयारी पर हमेशा से सवाल खड़े होते रहे हैं.
 
मानसून की पहली बारिश से शनिवार को शहरवासियों को जो दिक्कत हुई वह बीएमसी की तैयारियों की पोल खोलती है. ध्यान हो कि बीते कुछ दिनों में उत्तर-भारत समेत देश के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी आई है. कई इलाकों में तो लोगों को तूफान का भी सामना करना पड़ा था. इस वजह से कई लोगों को अपनी जान से भी हाथ भी धोना पड़ा.
 

अगर पिछले महीने की ही बात करें तो अकेले उत्तर-प्रदेश में सौ से ज्यादा लोगों ने आंधी तूफान की वजह से अपनी जान गंवाई. उत्तर-भारत के अलावा जिन इलाकों में आंधी तूफान का सबसे ज्यादा असर रहा वह पूर्वोत्तर का इलाका है. साथ ही बिहार और पश्चिम बंगाल में बीते कुछ दिनों में आंधी तूफान ने बड़े स्तर पर तबाही मचाई.

टिप्पणियां
VIDEO: बारिश की वजह से किसानों की फसल हुई खराब.


हालांकि बीते कुछ महीने भर में आए आंधी तूफान को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी कर दी थी. मौसम विभाग ने इस साल औसत से ज्यादा आ रहे आंधी तूफान के लिए पश्चिमी विक्षोब को जिम्मेदार बताया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement