मुंबई पुलिस पर फिर लगा हिरासत में आरोपी को मार डालने का आरोप

मृतक युवक विजय सिंह के परिजनों ने पुलिस पर बेटे का अंतिम संस्कार करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. मामला रविवार रात का है.

मुंबई पुलिस पर फिर लगा हिरासत में आरोपी को मार डालने का आरोप

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुंबई:

मुंबई पुलिस पर एक बार फिर हिरासत में आरोपी को मारने का आरोप लगा है. घरवालों का आरोप है कि छोटे से झगड़े की वजह से पकड़ कर ले गए उनके बेटे की पुलिस ने पिटाई की जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. दूसरी तरफ मुंबई पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि मौत की मजिस्ट्रेट जांच जारी है, पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और जांच के बाद अगर आरोप सही पाया जाएगा तो उचित कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामले में एडीआर दर्ज है. इस बीच मृतक युवक विजय सिंह के परिजनों ने पुलिस पर बेटे का अंतिम संस्कार करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. मामला रविवार रात का है. वडाला इलाके में विजय सिंह का किसी से झगड़ा हो गया था. कंट्रोल से सूचना मिलने पर पुलिस विजय को पकड़ कर थाने ले गई. वहां कुछ देर बाद विजय ने सीने में दर्द की शिकायत की.

पुलिस का कहना है कि दर्द की शिकायत के बाद पुलिस विजय को तुरंत सायन अस्‍पताल ले गई लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लेकिन घरवालों और इलाके के लोगों का आरोप है कि पुलिस ने पहले तो विजय को बुरी तरह पीटा फिर उसे अस्पताल ले जाने में भी देरी की. विजय की मौत के बाद बड़ी संख्या में लोग पुलिस थाने के सामने जमा हो गए और दोषी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की.

युवक की मौत की खबर और लोगों के रोष की जानकारी मिलने पर इलाके के विधायक और सांसद ने भी मौके पर पंहुचकर विजय की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की. मृतक विजय फार्मा कंपनी में मेडिकल रिप्रजेंटेटिव था जबकि उसके पिता टैक्सी ड्राइवर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com