NDTV Khabar

सोशल मीडिया ने सिर्फ दो घंटे में बिछड़े पिता को बेटी से मिलाया

मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिये परिवार से बिछड़े एक बुजुर्ग पिता को महज 2 घंटे में ही बेटी से मिला दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोशल मीडिया ने सिर्फ दो घंटे में बिछड़े पिता को बेटी से मिलाया

मुंबई पुलिस ने महज दो घंटे में बुजुर्ग को परिवार से मिलाया

खास बातें

  1. मुंबई पुलिस ने टि्वटर, फेसबुक और व्हाट्सऐप का लिया सहारा
  2. साकीनाका जंक्शन पर गस्त के दौरान पुलिस को मिले थे समीउल्लाह
  3. पुलिस ने इसके लिए स्थानीय लोगों के 12 व्हाट्सऐप ग्रुप भी बनाए
मुंबई: मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिये परिवार से बिछड़े एक बुजुर्ग पिता को महज 2 घंटे में ही बेटी से मिला दिया. हालांकि यह इतना आसान नहीं था, क्योंकि बुजुर्ग को भूलने की बीमारी है.पुलिस ने बुजुर्ग को ढूंढ़ने के लिए टि्वटर, फेसबुक और व्हाटसऐप का सहारा लिया.

साकीनाका पुलिस थाना प्रभारी अविनाश धर्माधिकारी के मुताबिक साकीनाका जंक्शन पर मंगलवार को गस्त कर रही पुलिस को एक बुजुर्ग सड़क के बीचों-बीच खड़े मिले. पुलिस ने उनका नाम और पता जानना चाहा लेकिन वो कुछ भी बताने में असमर्थ थे. आखिरकार उन्हें थाने लाया गया जहां ड्यूटी अधिकारी पीएसआई संजय चव्हाण बुजुर्ग से उनका नाम किसी तरह पूछने में कामयाब रहे. हालांकि परेशानी तब भी खत्म नहीं हुई, क्योंकि सिर्फ नाम पता चलने से उनके घरवालों को खोजना आसान नहीं था.

टिप्पणियां
मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी करंदीकर ने बताया कि हमने बुजुर्ग की फोटो ट्वीट कर लोगों से उन्हें पहचानने की अपील की. इसके अलावा फेसबुक और व्हाट्सऐप ग्रुप पर भी फोटो साझा किए गए. इसके लिए इलाके के लोगों के 12 व्हाट्सऐप ग्रुप भी बनाए गए. आखिर में सफलता मिल गई. समीउल्लाह को जानने वाले एक शख्स ने उनकी बेटी मेहजबीन शाह को पिता के साकीनाका पुलिस थाने में होने की सूचना दी. इस तरह बुजुर्ग वापस घर पहुंच सके.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement