NDTV Khabar

बारिश से बेहाल मुंबई में रेड अलर्ट: सीएम देवेंद्र फडणवीस की अपील- 'जल्दी घर लौटें मुंबईकर'

सीएम फडणवीस ने कहा, 'सभी सरकारी दफ्तरों को आदेश दिया गया है कर्मचारियों को जल्दी छुट्टी दे दी जाए. साथ ही निजी ऑफिस में काम करने वाले लोग भी जल्दी घर लौट जाएं.'

1205 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बारिश से बेहाल मुंबई में रेड अलर्ट: सीएम देवेंद्र फडणवीस की अपील- 'जल्दी घर लौटें मुंबईकर'

मुंबई में सोमवार रात से ही भारी बारिश हो रही है.

खास बातें

  1. मुंबई में भारी बारिश से लोग बेहाल
  2. सोमवार शाम से ही हो रही है बारिश
  3. सीएम बोले- बहुत ज़रूरी हो तभी बाहर निकलें
मुंबई: मुंबई में भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों से अपील की है कि मंगलवार को जल्दी घर लौट जाएं. भारी बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है. स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट के दफ्तर पहुंचे सीएम फडणवीस ने कहा, 'सभी सरकारी दफ्तरों को आदेश दिया गया है कर्मचारियों को जल्दी छुट्टी दे दी जाए. साथ ही निजी ऑफिस में काम करने वाले लोग भी जल्दी घर लौट जाएं.' मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि बेहद जरूर काम न हो तो लोग अपने घरों में रहें. हाईटाइड की चेतावनी को देखते हुए लोगों को एहतियात बरतने को कहा गया है.

मुंबई पुलिस ने एडवाइज़री जारी कर कहा है कि हो सके तो घर में ही रहें. बहुत ज़रूरी हो तभी बाहर निकलें. शहर में भारी बारिश और पानी की वजह से कई जगहों पर ट्रैफ़िक स्लो है और कई जगह जाम है.

ये भी देखें: बारिश से बेहाल मुंबई की तस्वीरें देखें

सोमवार रात से ही मुंबई के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से अंधरी सब-वे, मालाड सब-वे, कुर्ला, एलिफ़िस्टन स्टेशन पश्चिम, दादर में हिंदमाता के पास और लोअर परेल जैसे निचले इलाक़ों में जगह-जगह जलजमाव हो गया है. लोगों से घरों में रहने को कहा गया है. भारी बारिश के चलते पानी रेल पटरियों पर भर गया है. यही वजह है कि नागपुर से मुंबई आने वाली दुरंतो एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. 

VIDEO: मुंबई में भारी बारिश, 2005 जैसे हालात बनने के आसार


अधिकारियों का कहना है कि भारी बारिश की वजह से पटरी के कुछ हिस्से टूट गए और पहाड़ी मिट्टी और पत्थर पटरी पर आ गए थे. आदित्य ठाकरे ने बताया कि बीएमसी का कंट्रोल रूम एक्टिव है. बारिश से जुड़ी किसी भी इमरजेंसी के लिए 1916 पर कॉल करके मदद मांग सकते हैं.

भारी बारिश के चलते रेल पटरियों पर भी पानी भर गया है, जिसके मुंबई लोकल 10-15 मिनट की देरी से चल रही हैं. इसके अलावा हवाई सेवा भी बाधित हुई हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement