NDTV Khabar

मुंबई हादसा : अमेरिका से छुट्टियां मनाने आए थे दो भाई, बुआ को बचाने में गई तीनों की जान

आग लगने के बाद दोनों भाई बाहर आ गए थे, लेकिन बुआ के बाहर नहीं आने के बाद दोनों उन्हें ढूंढने अंदर चले गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई हादसा : अमेरिका से छुट्टियां मनाने आए थे दो भाई, बुआ को बचाने में गई तीनों की जान

अमेरिका से छुट्टियां बिताने मुंबई आए इन दोनों भाइयों की मौत हो गई

खास बातें

  1. मुंबई में लोअर परेल के कमला मिल्स कंपाउंड में कल हुआ था भीषण अग्निकांड
  2. इसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई घायल हो गए थे
  3. विश्व और धैर्य ललानी,दोनों भाई, अमेरिका में रहते थे, छुट्टियों में आए थे
मुंबई: मुंबई में लोअर परेल के कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण अग्निकांड में जिन 14 लोगों की मौत हुई, उसमें विश्व और धैर्य ललानी भी थे. ये दोनों भाई अमेरिका में रहते थे और छुट्टियों में यहां आए थे. अपनी बुआ के साथ वो किसी दोस्त के जन्मदिन में गए हुए थे. आग लगने के बाद दोनों भाई बाहर आ गए थे, लेकिन बुआ के बाहर नहीं आने के बाद दोनों उन्हें ढूंढने अंदर चले गए. इस हादसे में विश्व ललानी, धैर्य ललानी और उनकी बुआ प्रमिला केनिया की मौत हो गई. वहीं नाइट शिफ्ट में काम कर रहे एक मराठी टीवी चैनल टीवी9 के 15 कर्मचारी इस भीषण आग में बाल-बाल बच गए. चैनल का दफ्तर आग से प्रभावित बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित है. टीवी9 मराठी के एक प्रोग्राम प्रोड्यूसर संजय जाधव ने बताया कि छत गिरने से चैनल के कार्यालय का प्रवेश द्वार अवरुद्ध हो गया. उन्होंने बताया कि वह और दफ्तर में काम कर रहे बाकी लोग आपातकालीन निकास से बाहर निकले. उन्होंने कहा, 'अगर हमें पांच-10 मिनट की और देरी होती तो हम फंस जाते.'

यह भी पढ़ें : जन्मदिन का केक काटा..आग फैली...और सिर्फ यादों में रह गई 'खुशबू'

इस हादसे के बाद बीएमसी के पांच अधिकारी सस्पेंड कर दिए गए हैं. कमला मिल्स कम्पाउंड के 2 रेस्टोरेंट में आग को लेकर पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि रेस्टोरेंट में आग बुझाने के यंत्र नहीं थे. साथ ही इमरजेंसी दरवाजे के पास कुछ सामान रखा हुआ था, जिसकी वजह से वो खुला नहीं. इसके चलते सभी लोगों की मौत दम घुटने से हुई. लापरवाही के आरोप में पुलिस ने रेस्टोरेंट मालिक के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी पढे़ं : मुंबई हादसा: पीड़ित ने सुनाई आपबीती, ‘मैं गिर गई थी और लोग मेरे ऊपर दौड़े जा रहे थे…’

टिप्पणियां
गौरतलब है कि सेनापति बापट मार्ग पर स्थित कमला मिल्स परिसर में ट्रेड हाउस बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बने वन एबॉव पब में रात करीब साढ़े 12 बजे यह हादसा हुआ दमकल विभाग की टीमें एवं पुलिस मौके पर पहुंची और पब के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए अभियान शुरू किया. दमकल विभाग के कर्मचारियों ने होटल के अंदर फंसे कम से कम 35 घायलों को बाहर निकाला. उन्हें अस्पताल भेजा गया. इलाज के दौरान 11 महिलाओं समेत 14 लोगों ने दम तोड़ दिया.

VIDEO : चश्मदीद ने बयां किया वो पूरा मंजर
अधिकतर पीड़ितों की मौत दम घुटने के कारण हुई थी. (इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement