NDTV Khabar

मुंबई : वेतन पाने वाले चोर! चार गिरफ्तार, गिरोह का सरगना फरार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई : वेतन पाने वाले चोर! चार गिरफ्तार, गिरोह का सरगना फरार

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

कुर्ला जीआरपी ने चोरों के एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो महीने के वेतन पर काम करते थे। इनका काम था कुर्ला रेल टर्मिनस पर यात्रियों को बरगला कर गिरोह के सरगना तक ले जाना फिर उन्हें लूट लेना।

चार से पांच हजार रुपये मासिक वेतन
कुर्ला जीआरपी थाना इंचार्ज विजय चव्हाण के मुताबिक अभी 4 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं लेकिन गिरोह का सरगना गुड्डू अभी फरार है। गुड्डू ही लड़कों को गांव से नौकरी दिलाने के नाम पर लाता था और फिर चोरी के धंधे में नौकरी पर रख लेता था। इन्हें वेतन के तौर पर 4 से 5 हजार महीना और 100 से 150 रुपये रोज खाने का खर्चा देता था।

टिप्पणियां

बिना टिकट यात्री बनते थे निशाना
गिरफ्तार आरोपियों में से एक मोहम्मद मंसूरी ने बताया कि उनका काम कुर्ला रेल टर्मिनस पर बिना टिकट यात्री की पहचानकर उसे टिकट दिलाने के बहाने से गुड्डू से मिलाना था। गुड्डू वहां टिकट चेकर के कपड़े पहनकर पहले से तैयार रहता था। वह टिकट देने के बहाने यात्री को अलग ले जाता तब वे उसका सामान लेकर फरार हो जाते।


बिना टिकट फर्जी यात्री भेजकर जाल में फंसाया
कुर्ला जीआरपी के मुताबिक गिरोह का सरगना वारदात को अंजाम देने के लिए जानबूझकर अलग-अलग युवकों का इस्तेमाल करता था ताकि उनकी पहचान छिपी रहे लेकिन शिकार को फांसने का तरीका एक जैसा रखा था। इसलिए पुलिस को शक हो गया कि चोरियों के पीछे एक ही गिरोह काम कर रहा है। पुलिस ने बिना टिकट फर्जी यात्री भेजकर गिरोह का तो पर्दाफाश कर दिया, लेकिन गिरोह का सरगना गुड्डू अब भी फरार है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement