NDTV Khabar

जब कांग्रेस नेता ने एनसीपी कार्यकर्ताओं से कहा, 'ठीक से रहो, मोर्चे में आए हो, शादी में नहीं'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब कांग्रेस नेता ने एनसीपी कार्यकर्ताओं से कहा, 'ठीक से रहो, मोर्चे में आए हो, शादी में नहीं'
मुंबई:

मुंबई में कांग्रेस की जनआक्रोश रैली में कांग्रेस और एनसीपी के बीच का मनमुटाव खुलकर सामने आया. कांग्रेसी नेताओं द्वारा शरद पवार का नाम न लिए जाने के चलते एनसीपी कार्यकर्ताओं ने मोर्चा के सभास्थल पर जोरदार नारेबाज़ी की.

सोमवार दोपहर को मुंबई विश्वविद्यालय से बांद्रा कलेक्टर ऑफिस तक कांग्रेस पार्टी ने जनआक्रोश रैली का आयोजन किया था. संजय निरुपम के नेतृत्व में आयोजित इस आंदोलन में प्रिया दत्त को छोड़ जो भी कांग्रेसी नेता शामिल हुए, सभी ने सोनिया-राहुल गांधी के समर्थन में ही नारे लगाए.

एनसीपी ने कांग्रेस के इस आंदोलन को समर्थन दिया था. बावजूद इसके एनसीपी मुखिया शरद पवार का नाम तक न लिए जाने से उनके कार्यकर्ता नाराज़ थे. एनसीपी के मुंबई अध्यक्ष सचिन अहीर की उपस्थिति में ऐसा होता देख एनसीपी कार्यकर्ताओं ने शरद पवार जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया.

एनसीपी कार्यकर्ताओं की नारेबाजी का ये आलम था कि, उससे कांग्रेसी नेता विचलित हो गए. मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह को अपने भाषण को रोक कर शरद पवार ज़िंदाबाद का नारा लगाना पड़ा. लेकिन, कृपाशंकर सिंह के बाद बोलने की शुरुआत करने के लिए पूर्व कांग्रेसी मंत्री नसीम खान ने माइक थामा तो एनसीपी कार्यकर्ताओं ने फिर से नारेबाज़ी शुरू की, जिससे भड़के नसीम खान ने मंच से कहा, 'ठीक से रहो. मोर्चा में आए हो, शादी में नहीं.'


टिप्पणियां

एनसीपी के मुंबई अध्यक्ष सचिन अहीर ये सब होते हुए देख रहे थे. लेकिन, नसीम खान की टिप्पणी के बाद मामला और आगे न बढ़े, इसलिए उन्हें बीच-बचाव के लिए आगे आना पड़ा. अहीर ने नसीम खान से माइक खींचकर अपने समर्थकों को शांत रहने को कहा. अहीर ने अपने भाषण में कांग्रेसी नेताओ को मंच से ही सुना दिया कि, एनसीपी ने कांग्रेस के आंदोलन को सक्रिय समर्थन दिया है. दिल्ली में खुद शरद पवार, गुजरात में प्रफुल्ल पटेल और मुंबई में वे इसीलिए कांग्रेस के साथ खड़े हैं.

इसके बावजूद एनसीपी कार्यकर्ताओं की नाराजगी पूरी तरह खत्म नहीं हुई. कांग्रेस पार्टी के मुंबई अध्यक्ष संजय निरुपम के भाषण से पहले भी शरद पवार के समर्थन में नारेबाजी हुई. ऐसे में कांग्रेस समेत एनसीपी के नेताओं के जयकारे लगाकर निरुपम ने मामला संभाल लिया.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement