NDTV Khabar

... वर्ना आसपास ठहरते अमित शाह और नीतीश कुमार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
... वर्ना आसपास ठहरते अमित शाह और नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो).

मुंबई: एक-दूसरे की विरोधी मानी जाने वाली पार्टियां, बीजेपी और जेडीयू के शीर्षस्थ नेताओं का आमना-सामना होते-होते राह गया. अगर मौका और दस्तूर बनता तो शुक्रवार की रात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंबई में आसपास ठहरते.

मुंबई से सटे ठाणे शहर में अमित शाह का स्वातंत्र्यवीर सावरकर साहित्य संगोष्ठी में बतौर उद्घाटक आगमन हुआ. जबकि पार्टी गतिविधियों को आगे बढ़ाने हेतु जनता दल यूनाइटेड के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शुक्रवार को मुंबई पहुंचने की सूचना महाराष्ट्र सरकार के प्रोटोकॉल विभाग को दी गई थी. बतौर स्टेट गेस्ट, दोनों नेताओं के लिए सुरक्षा बेड़े को लगाया गया और निवास की व्यवस्था की गई.

महाराष्ट्र सरकार के मलबार हिल पर बने और समुद्री तट का नजारा दिखाते आलीशान सह्याद्री गेस्ट हाउस के दो कमरे इन नेताओं के लिए बुक हुए. इसके बाद सारा सरकारी अमला इनके स्वागत के लिए तैयार था. लेकिन अमित शाह ने अपने कार्यक्रम के बाद राज्य सरकार की मेजबानी स्वीकार करने के बजाए रात 9 बजे की फ्लाइट पकड़कर मुंबई से विदा ले ली. जबकि नीतीश कुमार का आगमन मुंबई शहर में शुक्रवार को देर रात हुआ. वे रात साढ़े नौ के बाद इंडिगो की फ्लाइट से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे और गेस्ट हाउस के लिए चल दिए.

ऐसे में दोनों नेताओं का आमना-सामना नहीं हो पाया. अगर सब कुछ तय प्लान के मुताबिक होता तो शुक्रवार की रात अमित शाह और नीतीश कुमार एक ही जगह अलग-बगल के कमरों में ठहरते और शायद राजनीति कुछ और करवट लेती.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement