NDTV Khabar

अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम की एक और बेनामी संपत्ति होगी नीलाम, सालों तक बहन हसीना पारकर ने कर रखा था कब्जा

नागपाड़ा के गॉर्डन हॉल अपार्टमेंट की पहली मंजिल का ये फ्लैट अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का अड्डा हुआ करता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई:

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की एक और प्रॉपर्टी नीलाम होगी. मुंबई के नागपाड़ा के गार्डन हॉल अपार्टमेंट की पहली मंजिल के उस मकान में दाऊद की बहन हसीना पारकर रहा करती थी. 600 वर्ग फुट के फ्लैट की रिजर्व कीमत 1 करोड़ 70 लाख के करीब रखी गई है. नागपाड़ा के गॉर्डन हॉल अपार्टमेंट की पहली मंजिल का ये फ्लैट अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का अड्डा हुआ करता था. बताते हैं कि इसी फ्लैट में बैठकर हसीना पारकर भाई के दहशत के कारोबार को आगे बढ़ाती थी. लेकिन अब ना तो हसीना पारकर रही और ना ही दाऊद की वो दहशत. फ्लैट पर अब साफेमा का कब्जा है. 600 स्क्वायर फुट के इस फ्लैट की नीलामी 1 अप्रैल को होनी है. सोमवार यानी 25 मार्च को नीलामी के लिए जो इच्छुक पार्टी हैं उन्हें देखने के लिए बुलाया गया था.

साफेमा के अतिरिक्‍त आयुक्‍त आर एन डिसूजा ने कहा, 'कुल 5 प्रॉपर्टी का ऑक्शन है, उसमें से एक ये है. इसकी बेस वैल्यू 1 करोड़ 70 लाख रखी गई है और आज इच्‍छुक लोगों को देखने के लिए बुलाया गया था. नीलामी में बोली लगाने के लिए प्रॉपर्टी देखने वालों में हर बार की तरह इस बार भी दिल्ली के वकील भूपेंद्र भारद्वाज आगे रहे.


टिप्पणियां

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े दाऊद के 3 गुर्गे, UP शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को मारने की कर रहे थे प्लानिंग

ख़ास बात है कि दाऊद इब्राहिम के उगाही से खरीदे गए इस फ्लैट पर कब्ज़ा करने की कोशिश सीबीआई ने साल 1997 से शुरू की थी. लेकिन मामला अदालत में चलता रहा और इस दौरान हसीना पारकर इसी मकान में रहकर वसूली और दहशत का कारोबार चलाती रही थी. इस बीच हसीना की मौत हो गई. मामला सुप्रीम कोर्ट में गया और आखिरकार साफेमा और एनडीपीएस मुंबई इस फ्लैट का कब्जा पाने में कामयाब हुए. अब एक अप्रैल को नीलामी होनी है. इसके पहले साल 2017 में दाऊद के होटल, गेस्ट हाउस और बिल्डिंग नीलाम हो चुके हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement