NDTV Khabar

किसान हड़ताल को हिंसक बना रहा है विपक्ष, मुख्यमंत्री फडणवीस का आरोप

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि हिंसा फैलानेवाले आंदोलनकारीयों के साथ कड़ाई बरती जाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
किसान हड़ताल को हिंसक बना रहा है विपक्ष, मुख्यमंत्री फडणवीस का आरोप

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र में गुरुवार को हुए हिंसक किसान आंदोलन का ठीकरा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विपक्ष पर फोड़ दिया है. फडणवीस दावा कर रहे हैं कि किसान आंदोलन जानबूझकर कुछ राजनीतिक दल के नेता हिंसक बना रहे हैं. गुरुवार को जगह-जगह पर किसानों ने दूध, सब्जी-तरकारी, फल जैसे कई कृषि उत्पाद सड़क पर फेंके. नासिक और अहमदनगर ज़िले के आंदोलनकारीयों की प्रमुख कोशिश राजधानी मुंबई को होनेवाले कृषि उत्पाद की सप्लाई बंद कराने की है. इस कोशिश में मुंबई - आगरा हाईवे पर कई जगहों पर कृषि उत्पाद ले जानेवाले ट्रकों को रोका गया और उसमें भरे माल को सड़क पर फेंका गया. इस दौरान नासिक में एक ट्रक में आग लगाई गई तो कुछ जगह दूध टैंकर को नुकसान पहुंचाया गया.

टिप्पणियां

किसान हड़ताल से उभरे हालात से निबटना बीजेपी सरकार के सामने की बड़ी चुनौती है. ऐसे में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि हिंसा फैलानेवाले आंदोलनकारीयों के साथ कड़ाई बरती जाए. फडणवीस कहते हैं कि जिन नेताओं के किसान आंदोलन को किसानों ने नकार दिया वे अब हड़ताल के बहाने हालात खराब करने में लगे हैं.


इसबीच हड़ताल की शुरुआत में एशिया की सबसे बड़ी नवी मुंबई की मंडी में हालात सामान्य रहे. जबकि, कई ग्रामीण मंडियों में सौदे नहीं हुए. राज्य के जिन सहकारी डेयरी ने हड़ताल के बहाने दूध उठाना बंद किया है उनके खिलाफ़ मुख्यमंत्री फडणवीस ने कार्रवाई के आदेश राज्य के मार्केटिंग विभाग को दिए हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement