NDTV Khabar
होम | मुंबई

मुंबई

  • बालयोगी सदानंद बाबा आश्रम पर अदालत के फैसले से भक्तों और प्रशासन को राहत
    मुंबई से सटे पालघर जिले में जंगल के बीच पहाड़ पर बने आश्रम को लेकर पिछले एक हफ्ते से चल रहा तनाव आखिरकार शांत होता दिख रहा है. सर्वोच्च न्यायालय ने बालयोगी सदानंद बाबा आश्रम में मंदिर , कुटी और समाधि को तोड़ने पर रोक लगाकर भक्तों की नाराजगी दूर कर दी है. प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है.
  • मुंबई : वन विभाग ने नेशनल पार्क में बने सदानंद आश्रम की धर्मशाला ध्वस्त की
    मुंबई के समीप वसई पूर्व में संजय गांधी नेशनल पार्क में बने 'बालयोगी श्री सदानंद महाराज आश्रम' के परिसर में बनी धर्मशाला को आज वन विभाग ने गिरा दिया. इस धर्मशाला के तल मंजिल पर बाबा की फार्मेसी थी. इस बीच आज उत्तरप्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक की इंटरविन अर्जी पर कल सुनवाई होगी. राम नाईक ने बताया कि उन्होंने प्रशासन से कल सुनवाई पूरी होने तक तोड़ने की कार्रवाई रोकने का आग्रह किया है. लेकिन अदालत से कोई स्टे नहीं है, इसलिए प्रशासन ने आज शाम तक तोड़ने की कार्रवाई जारी रखी.
  • मुंबई : संजय गांधी नेशनल पार्क में बने आश्रम का अवैध निर्माण तोड़ने की तैयारी, तनाव
    मुंबई के समीप वसई पूर्व में संजय गांधी नेशनल पार्क में बने 'बालयोगी श्री सदानंद महाराज आश्रम' के अवैध निर्माण को तोड़ने को लेकर तनाव है. आश्रम के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और बाहर के किसी भी व्यक्ति को आज आश्रम की तरफ जाने नहीं दिया जा रहा है. हालांकि आश्रम का दावा है कि सर्वोच्च न्यायालय का सम्मान करते हुए वह खुद ही वहां बने अवैध निर्माणों को तोड़ रहा है. तकरीबन 50 से 60 साल पुराने सदानंद बाबा आश्रम के खिलाफ पर्यावारण कार्यकर्ता देबी गोयनका ने सन 2004 में वाइल्ड लाइफ को नुकसान बताते हुए शिकायत की थी.
  • मुंबई : आंदोलन कर रहे शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
    मुंबई के आजाद मैदान में सोमवार को आंदोलन कर रहे शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. बिना अनुदानित और आंशिक अनुदानित स्कूलों के शिक्षक आजाद मैदान पर आंदोलन कर रहे थे. पुलिस ने लाठीचार्ज किए जाने की बात से इनकार कर रही है.
  • पाकिस्तान की सीमा पर लगेगी 'गणपति बप्पा मोरया' की जयकार, मुंबई से मूर्ति रवाना
    इस बार पाकिस्तान की सीमा पर गणपति बप्पा मोरया की जयकार होगी. एलओसी पर बप्पा रखवाली करेंगे. संविधान के आर्टिकल 370 के अधिकांश प्रावधान हटाए जाने के बाद पहली गणपति मूर्ति कश्मीर के लिए रवाना का जा रही है.मुंबई में गणेशोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं पर अब जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से लगी सीमा पर भी गणेशोत्सव की तैयारी की जा रही है. इसके लिए मुंबई से गणेश मूर्ति पूरे धूमधाम से ले जाई जा रही है.
  • गायक मीका सिंह ने मांगी माफी तो इस संगठन ने उन पर लगाया प्रतिबंध हटा दिया
    बॉलीवुड गायक मीका सिंह पर लगा प्रतिबंध फिल्म कलाकारों के संगठन ने हटा दिया है. गायक ने पाकिस्तान में प्रस्तुति देने के लिए बुधवार को माफी मांग ली.
  • आईपीएस साजी मोहन को ड्रग्स मामले में 15 साल की सजा
    मुंबई के निलंबित आईपीएस साजी मोहन ड्रग्स मामले में दोषी करार दिए गए हैं. उन्हें 15 साल की सजा दी गई है. उनके एक अन्य साथी को अदालत ने 10 साल की सजा दी है और एक अन्य को बरी कर दिया है. साजी मोहन पर NCB में रहते हुए ड्रग्स कारोबार करने का आरोप था.
  • जब बिरयानी छोड़कर भाग गया था अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, पढ़ें- पूरा किस्सा
    बकौल बी वी कुमार जब उसका सामान गुजरात मे लल्लू जोगी के फार्म हाउस में उतरने वाला था तब हमने वहां छापा मारा. वो अपना सामान और बिरयानी छोड़कर भाग खड़ा हुआ.
  • ऐसा भी मौका आया जब बिरयानी खाना छोड़कर भागा दाऊद इब्राहिम, किताब में हुए कई खुलासे
    अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम दहशत का दूसरा नाम बना रहा है लेकिन एक समय था जब वह पकड़े जाने के डर से बिरियानी खाना छोड़कर भागा था. दाऊद से जुड़ी ऐसी कई अनसुनी बातों को राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के पूर्व डायरेक्टर जनरल बीवी कुमार सामने लाए हैं. कुमार ने अपनी नई किताब 'डीआरआई एंड दी डॉन्स' में अंडरवर्ल्ड डॉन और आतंकी दाऊद इब्राहिम के अतीत से जुड़े कई खुलासे किए हैं. कुमार के अनुसार एक बार गोली लगने से दाऊद के घायल होने पर उससे पूछताछ भी की गई थी. वह 15 दिन जेल में रहा था.
  • मुंबई : विक्रोली में फूड डिलिवरी करने वाले युवक की चाकू घोंपकर हत्या
    शनिवार रात साढ़े दस बजे के करीब मुंबई के विक्रोली में एक डिलिवरी बॉय की हत्या कर दी गई. हत्या की वजह अभी साफ नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि हाईवे के नीचे भूमिगत मार्ग में 2 अज्ञात लोगों से झगड़ा हुआ और उन दोनों ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी. दोनों आरोपी ड्रग एडिक्ट बताए जा रहे हैं.
  • Mumbai Rain: भारी बारिश ने थामी मुंबई की रफ्तार, अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, दो की मौत
    भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को चेतावनी दी कि अगले 24 घंटे में ऊपरी पश्चिमी तट क्षेत्र में और भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि रविवार को समुद्र में बड़ा ज्वार भाटा आने के बीच भारी बारिश का अनुमान अच्छा संयोग नहीं है.
  • मुंबई के नवरंग इमारत में लगी आग, कोई हताहत नहीं
    दक्षिण मुंबई के मस्जिद इलाके में एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. मुंबई अग्निशमन सेवा के प्रमुख पी एस राहंगडाले ने कहा, ‘‘अग्निशमन नियंत्रण कक्ष को आज तड़के 4.24 बजे एक कॉल आया, जिसमें बताया कि अब्दुल रहमान मार्ग पर स्थित नवरंग इमारत में आग लग गई है.’’
  • EVM के विरोध में एकजुट हुए विपक्ष के नेता, पहली बार राज ठाकरे कांग्रेस के साथ
    महाराष्ट्र के विपक्षी पार्टियों के सभी नेता ईवीएम के विरोध और बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को एक मंच पर नजर आए. इन नेताओं ने ईवीएम पर जनता का भरोसा नहीं होने के कारण बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की. विपक्ष के नेताओं ने अपनी मांग को लेकर 21 अगस्त को एक रैली भी निकालने की बात कही. इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस, एनसीपी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, स्वाभिमानी शेतकरी संघटना सहित महाराष्ट्र के करीब सभी विपक्षी दलों के नेता एकजुट दिखे.
  • पायल तड़वी आत्महत्या : डॉक्टरों ने कारण बताया रैगिंग, कर्मचारियों ने कहा- जातीय टिप्पणी
    मुंबई के नायर अस्पताल में मेडिकल की छात्रा पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में क्राइम ब्रांच की ओर से दाखिल 1200 पन्नों की चार्जशीट में जहां कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं वहीं पायल के साथ काम करने वाले अन्य डॉक्टरों और सीनियर डॉक्टरों ने रैगिंग और मानसिक उत्पीड़न की बात कही है. जातिगत टिप्पणी का जिक्र सिर्फ चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने किया है. ऐसे में एक बड़ा सवाल यह है कि पायल तड़वी की आत्महत्या की मुख्य वजह उसके साथ हुई रैगिंग है या फिर जातीय टिप्पणी?
  • मुंबई : पटरी पर लेटे युवक को बचाने के लिये मोटरमैन ने तेज गति से आ रही ट्रेन रोकी
    मुंबई उपनगरीय रेल के एक सतर्क मोटरमैन ने रविवार को एक युवक की जान बचा ली जो खुदकुशी के इरादे से मानखुर्द रेलवे स्टेशन के पास पटरी पर लेटा था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
  • मुम्बई में सोमवार को फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
    मौसम विभाग ने सोमवार को रायगढ़ जिले में छिटपुट स्थानों पर और मुम्बई शहर तथा उपनगरीय जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वानुमान किया है कि पूरे महाराष्ट्र में सोमवार को व्यापक स्तर पर वर्षा होगी.
  • महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों ने सुनाई दास्तान, पुलिस और GRP को फोन करते रहे लेकिन कोई नहीं आया मदद के लिए
    महाराष्ट्र के बदलापुर स्टेशन से पहले महालक्ष्मी एक्सप्रेस कल रात से यहां फंसी हुई है. जिसमें क़रीब 700 यात्री सवार थे. इसमें से क़रीब 500 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है इनमें नौ गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं.लेकिन अभी भी करीब 200 यात्री इस ट्रेन में फंसे हैं.  बता दें कि भारी बारिश की वजह से उल्लास नदी का पानी रेलवे ट्रैक पर आने से ट्रेन के दोनों तरफ पायदान तक जलभराव होने के बाद ट्रेन को रोक दिया गया.
  • Mahalaxmi Express: बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस के सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया
    मुंबई-कोल्हापुर रूट पर चलने वाली ट्रेन महालक्ष्मी एक्सप्रेस में मौजूद करीब 700 से ज्यादा यात्री भारी बारिश के कारण से बीच में फंस गए जिसमें 500 लोगों को निकाला जा चुका है.  यात्रियों को चॉपर के मदद से निकाला गया है. एक यात्री द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन मुंबई से 100 किलोमीटर दूर वांगनी और बदलापुर के बीच तड़के करीब 3 बजे से रुकी हुई है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने कहा, रेलवे सुरक्षा बल और शहर की पुलिस उस स्थान पर पहुंच गई है जहां ट्रेन रुकी हुई है. फंसे हुए यात्रियों को बिस्कुट और पानी बांटा गया है.
  • मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने इस नेता को बनाया मुंबई इकाई का अध्यक्ष
    मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने एकनाथ गायकवाड़ को पार्टी की मुंबई इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष ने गायकवाड़ को मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.
  • महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस बोले, मैं पहले ही कह चुका हूं, दूसरी बार भी मैं ही मुख्यमंत्री बनूंगा
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि वह सिर्फ भाजपा ही नहीं बल्कि राज्य सरकार में सभी सहयोगी पार्टियों के मुख्यमंत्री हैं और उन्होंने विश्वास जताया कि दूसरी बार भी वही मुख्यमंत्री बनेंगे. मुख्यमंत्री पद भाजपा और शिवसेना दोनों में विवाद की वजह बना रहा है और दोनों पार्टियों से नेता गाहे बगाहे इस पर बोलते रहते हैं. 
«2345678910»

Advertisement