NDTV Khabar

फवाद खान पाकिस्तान लौटे, फिर भी जारी रहेगा 'रईस' और 'ऐ दिल है मुश्किल' के खिलाफ़ आंदोलन : MNS

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फवाद खान पाकिस्तान लौटे, फिर भी जारी रहेगा 'रईस' और 'ऐ दिल है मुश्किल' के खिलाफ़ आंदोलन : MNS

एमएनएस कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए

मुंबई:

राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को फ़िल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर के दफ़्तर के बाहर जोरदार नारेबाजी की और अपना विरोध जताया. एमएनएस के आंदोलनकर्ता करण जौहर का इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान को अपनी आगामी फ़िल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में मौका दिया है.

मुंबई के पश्चिमी उपनगर अंधेरी स्थित सुप्रीम चैम्बर्स बिल्डिंग के बाहर किए विरोध प्रदर्शन के मामले में मुंबई पुलिस ने एमएनएस के करीब आधा दर्ज़न कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है. करण ने हाल ही में NDTV को दिए इंटरव्यू में भी पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में मौका देने की पैरवी की थी.

उधर पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान वापस लौट चुके हैं. उनके खेमे से बताया जा रहा है कि फवाद ने अपनी पत्नी की डिलिवरी के लिए भारत छोड़ दिया है. इस दौरान मामले पर सत्ता में बैठी बीजेपी ने नर्म रुख इख़्तियार कर लिया है. महाराष्ट्र के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ़ जनभावना भड़की है, ऐसे में लोकतांत्रिक आंदोलनों को लेकर आपत्ति नहीं होनी चाहिए.


पार्टी के आंदोलन का समर्थन करते हुए एमएनएस की सिने इकाई के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने NDTV इंडिया से बात करते हुए कहा, करण जौहर को भारत के बाहर से टैलेंट लाने की क्या जरूरत? क्या भारत में टैलेंट की कमी है? वे याद रखें कि भले फवाद खान लौट जाए, उनकी आनेवाली फ़िल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' और साथ ही शाहरुख़ की फ़िल्म 'रईस' को लेकर हमारा आंदोलन जारी रहेगा. एमएनएस ने इन दोनों फिल्मों के प्रदर्शन का विरोध करने का मन बना लिया है.

टिप्पणियां

इस मौके पर खोपकर ने ये भी कहा कि उन्हें कई निर्माताओं ने लिखित में यह बता दिया है कि वे अब पाकिस्तानी कलाकारों मौका नहीं देंगे.

इस बीच बॉलीवुड में तमाम घटनाओं पर अलग-अलग प्रतिक्रिया उभर रही है. पाकिस्तानी कलाकरों के हो रहे विरोध पर अभिनेत्री जूही चावला ने मूलभूत सवाल उठाया है. जूही चावला ने सवाल पूछा कि मूलभूत मसलों का हल हम कब ढूंढेंगे? हमारी बुद्धि भ्रष्ट तो नहीं हुई है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement