NDTV Khabar

पल्लवी हत्याकांड: दोषी सज्जाद कश्मीर में गिरफ्तार, परोल मिलने के बाद से था फरार

मुंबई की वकील पल्ल्वी पुरकायस्थ हत्यकांड का दोषी सज्जाद मुग़ल आखिरकार पकड़ लिया गया. पिछले साल पैरोल पर छूटने के बाद से था फरार.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पल्लवी हत्याकांड: दोषी सज्जाद कश्मीर में गिरफ्तार, परोल मिलने के बाद से था फरार

पेशे से वकील पल्लवी की उन्हीं के अपार्टमेंट में हत्या कर दी गई थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 25 साल की वकील पल्लवी की 9 अगस्त, 2012 को हत्या हुई थी
  2. वॉचमैन सज्जाद ने छेड़छाड़ के बाद हत्या कर दी थी पल्लवी की
  3. पिछले साल परोल पर छूटने के बाद फरार हो गया था सज्जाद
मुंबई:

मुंबई की वकील पल्लवी पुरकायस्थ हत्यकांड का दोषी सज्जाद मुग़ल आखिरकार पकड़ लिया गया. पिछले साल पैरोल पर छूटने के बाद से था फरार. सज्जाद को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने एक खास टीम बनाई थी जो सालभर से उसका सुराग तलाशने के लिये कश्मीर का चप्पा-चप्पा छान रही रही थी. टीम के  मुखिया इंस्पेक्टर संजय निकम ने तो इसके लिए अपना हुलिया भी स्थानीय लोगों की तरहं बना रखा था ताकि किसी को शक ना हो.

निकम ने बताया कि सज्जाद बार-बार अपना हुलिया, नाम और जगह बदलता रहता था. सालभर की मेहनत से बने सूत्रों से पता चला कि वह सोनमर्ग के पास चल रहे निर्माण कार्य में मजदूर बन कर रह रहा है. वहां जाकर जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो वो दंग रह गया. उसे लगा नहीं था कि मुंबई पुलिस उसे तलाशते हुए वहां भी पहुंच सकती है. हालांकि पकड़े जाने के बाद उसने कहा कि उसे डर था तो सिर्फ मुंबई क्राइम ब्रांच से.

यह भी पढ़ें: मुंबई की वकील पल्लवी पुरकायस्थ की हत्या के दोषी सज्जाद को उम्रकैद


जम्मू-कश्मीर के सलामाबाद का रहने वाला सज्जाद उम्रकैद की सजा पाने के बाद नासिक जेल में बंद था. वहां से वह मार्च, 2016 में अपनी बीमार मां से मिलने के बहाने परोल पर छूटा लेकिन फिर वापस नहीं आया. उसके बाद जेल विभाग निशाने पर आ गया था. पल्लवी के माता-पिता ने नाराजगी जताई थी कि पहले तो उसे मौत की सजा नहीं दी गई अब परोल पर छोड़ दिया गया.

टिप्पणियां

VIDEO: रेप में नाकाम रहने पर गार्ड ने की महिला वकील की हत्या
सज्जाद को पकड़ कर मुंबई लाने के बाद पुलिस आयुक्त ने बताया कि सज्जाद को पकड़ना एक बड़ी चुनौती थी. इसलिए सुबह जब सूचना मिली कि वह पकड़ लिया गया है तो सबसे पहले इसकी सूचना पल्लवी के पिता को दी गई.

वकील पल्ल्वी वडाला में जिस बिल्डिंग में रहती थी सज्जाद वहां चौकीदार था. अगस्त 2012 में उसने पल्लवी की हत्या कर दी थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement